scorecardresearch
 

Bihar Board 10th Result 2021 Date and Time: 17 लाख छात्रों का इंतजार खत्‍म, यहां मिलेगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट

Bihar Board BSEB 10th Result 2021 Date and Time: रिजल्‍ट सोमवार 05 अप्रैल को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in समेत अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. जो छात्र इस वर्ष 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.  

Bihar Board 10th Result 2021: Bihar Board 10th Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लगभग 17 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट होगा जारी
  • रोल नंबर की मदद से कर पाएंगे चेक

Bihar Board BSEB 10th Result 2021 Date and Time: बिहार स्‍कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने वर्ष 2021 की 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं की रिजल्‍ट की डेट घोषित कर दी है. रिजल्‍ट आज सोमवार 05 अप्रैल को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, biharboardonline.com, onlinebseb.in समेत अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. जो छात्र इस वर्ष 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.  

Bihar Board 10th Result 2021: चेक करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 3: अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करें.
स्‍टेप 4: मार्कशीट स्‍क्रीन पर दिखाई देगी, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: अपना रिजल्‍ट अपने पास सेव भी कर लें.

Bihar Board 10th Result 2021 Live Updates: Check Here

लगभग 17 लाख स्‍टूडेंट्स इस वर्ष 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं जिनके रिजल्‍ट की घोषणा की जानी है. स्‍टूडेंट्स को एग्‍जाम में पास होने के लिए कम से कम 30 प्रतिशत मार्क्‍स स्‍कोर करने होते हैं. जो छात्र एग्‍जाम में पास नहीं हो सकेंगे, उनके लिए कम्‍पार्टमेंट एग्‍जाम भी आयोजित किए जाएंगे. छात्रों को सुझाव है कि वे अपने रोल नंबर के साथ तैयार रहें. रिजल्‍ट जारी होते ही वेबसाइट पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करें और अपना रिजल्‍ट देखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें