scorecardresearch
 

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में 26382 पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

UP Police Recruitment 2022: ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, यह भर्ती कुल 26210 रिक्तियां कांस्टेबल पुरुष और महिला के लिए और 172 पुरुष फायरमैन पदों के लिए होगी. जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें ऑफलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी.

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भर्ती नोटिफिकेशन अभी नहीं हुआ जारी
  • बोर्ड ने जारी किया है टेंडर नोटिस

UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) लखनऊ ने 7 जनवरी 2022 को कांस्टेबल सिविल पुलिस और फायरमैन पदों की सीधी भर्ती से संबंधित एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार, यूपी पुलिस में पूरी भर्ती प्रक्रिया तैयार करने के लिए प्रतिष्ठित कंपनियों और एजेंसियों से कोटेशन / बिड आमंत्रित की जा रही हैं. 

इस नोटिस के जारी होने से माना जा रहा है कि बोर्ड इस साल इन पदों पर भर्ती कर सकता है. बोर्ड ने अभी तक भर्ती नोटिफिकेशन जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है. हालांकि, यह उम्मीद की जा रही है कि नोटिफिकेशन छह महीने के अंदर जारी की जा सकती है.

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, यह भर्ती कुल 26210 रिक्तियां कांस्टेबल पुरुष और महिला के लिए और 172 पुरुष फायरमैन पदों के लिए होगी. जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें ऑफलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी. नोटिस के अनुसार, इस एग्जाम में  20 लाख उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है.

इन पदों पर कैंडिडेट का चयन एग्जाम, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जा सकता है. उम्मीदवार आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, पदों की संख्या आदि की पूरी जानकारी भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद देख पाएंगे.

बोर्ड द्वारा जारी टेंडर नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें