scorecardresearch
 

School Reopen: महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

School Reopen: महाराष्ट्र में सोमवार से एक बार फिर से स्कूल शुरू होने जा रहे हैं. स्कूल खुलने पर सभी एसओपी का पालन किया जाएगा. बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे पहले होगी.

X
Maharashtra schools reopening Maharashtra schools reopening
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 जनवरी से शुरू होंगे 12वीं तक के स्कूल
  • स्थानीय प्रशासन ले सकता है अंतिम निर्णय

School Reopen: महाराष्ट्र में स्कूल सोमवार 24 जनवरी से फिर से खुलेंगे. स्कूल खुलने के फैसले को सीएम उद्धव ठाकरे ने मंजूरी दे दी है. यह जानकारी महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाडी ने दी. उन्होंने बताया कि  हमने टास्क फोर्स और अभिभावक शिक्षक संघ के साथ बैठक की और सभी स्कूल शुरू करने के लिए सहमत थे.

महाराष्ट्र में सोमवार से एक बार फिर से स्कूल शुरू होने जा रहे हैं. स्कूल खुलने पर सभी एसओपी का पालन किया जाएगा. बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे पहले होगी. शिक्षा मंत्री ने बताया कि माता-पिता अभिभावकों से सहमति की जाएगी. सोमवार यानी 24 जनवरी से प्री प्राइमरी और पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल शुरू हो जाएंगे.

स्थानीय प्रशासन द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में मामलों की संख्या के आधार पर निर्णय लिया जाएगा. यदि स्थानीय क्षेत्र के मामले कम हैं और एसओपी का पालन किया जा सकता है तो स्कूलों को शुरू करना चाहिए. स्कूल खोलने का अंतिम फैसला  स्थानीय प्रशासन पर होगा लेकिन 24 जनवरी से महाराष्ट्र में स्कूल शुरू होंगे.

इससे पहले मुंबई के अभिभावक संघ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के आयुक्त को पत्र लिख कर 24 जनवरी से स्कूलों को तत्काल खोलने का अनुरोध किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें