scorecardresearch
 

NEET PG 2021: परीक्षा सितंबर तक स्‍थगित तो कोविड ड्यूटी के लिए तैयार स्‍टूडेंट्स

NEET PG 2021: PMO ने राज्य/ केंद्रशासित प्रदेश सरकारों को निर्देश दिया है कि वे सभी NEET उम्मीदवारों से इस आवश्यकता की घड़ी में Covid-19 कार्यबल में शामिल होने का अनुरोध करें. इन MBBS डॉक्टरों की सेवाओं का उपयोग Covid-19 के प्रबंधन में किया जा सकता है. फाइनल ईयर MBBS स्‍टूडेंट्स टेलिफोनिक कंसल्‍टेशन और हल्‍के लक्षणों वाले मरीजों के इलाज में मदद कर सकते हैं.

NEET PG 2021 Postponed: NEET PG 2021 Postponed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी
  • एग्‍जाम अब 31 अगस्‍त के बाद आयोजित होगा

NEET PG 2021: कोरोना महामारी के चलते NEET PG 2021 परीक्षा स्‍थगित की जा चुकी है. परीक्षा को कम से कम चार महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है, और अब यह 31 अगस्त 2021 से पहले आयोजित नहीं की जाएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी. यह भी जानकारी दी गई है कि परीक्षा की नई डेट्स 31 अगस्‍त के बाद जारी की जाएगी और तैयारी के लिए छात्रों को कम से कम एक महीने का समय भी दिया जाएगा.

NEET PG मेडिकल छात्रों के लिए परीक्षा है जो देश भर के MD(डॉक्टर ऑफ मेडिसिन)/ MS(मास्टर इन सर्जरी) और PG डिप्लोमा कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. इससे पहले, NEET PG 2021 परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बढ़ते कोविद-19 मामलों को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था.

PMO ने राज्य/ केंद्रशासित प्रदेश सरकारों को निर्देश दिया है कि वे सभी NEET उम्मीदवारों से इस आवश्यकता की घड़ी में Covid-19 कार्यबल में शामिल होने का अनुरोध करें. इन MBBS डॉक्टरों की सेवाओं का उपयोग Covid-19 के प्रबंधन में किया जा सकता है. फाइनल ईयर MBBS स्‍टूडेंट्स टेलिफोनिक कंसल्‍टेशन और हल्‍के लक्षणों वाले मरीजों के इलाज में मदद कर सकते हैं. 100 दिनों की कोरोना ड्यूटी करने वाले उम्‍मीदवारों को प्रधानमंत्री द्वारा 'COVID राष्‍ट्रीय सेवा सम्‍मान' भी दिया जाएगा.

सरकार के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए Career Xpert के फाउंडर गौरव त्‍यागी ने कहा कि एग्‍जाम एस्पिरेंट्स भी महामारी के दौरान देश की सेवा के लिए तैयार हैं. चूंकि देश इस समय मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी से जूझ रहा है, ऐसे में एस्पिरेंट्स खुश हैं कि उन्‍हें अस्पतालों में सेवा करने का मौका दिया जा रहा है और वे इसके लिए सरकार का धन्‍यवाद भी करते हैं. ये मेडिकल छात्रों के लिए एक अच्‍छा अवसर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें