scorecardresearch
 

हरियाणा में कोरोना की चपेट में आए 150 बच्चे, सरकार ने 30 नवंबर तक बंद किए स्कूल

हरियाणा के स्कूलों में लगातार सामने आ रहे करोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग ने 30 नवंबर तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं.

Haryana orders closure of schools till 30 November Haryana orders closure of schools till 30 November

हरियाणा के स्कूलों में आए कोरोना के मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने गंभीरता दिखाई है. राज्य के शिक्षा विभाग ने 30 नवंबर तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं. अब स्कूलों को खोलने को लेकर अगला फैसला 30 नवंबर को स्थिति देखने के बाद किया जाएगा. 

बता दें क‍ि हरियाणा में सरकारी स्कूलों के खुलने के साथ ही कोहराम मच गया है. एक के बाद एक लगातार कई स्कूलों में बच्चे करोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं ना सिर्फ बच्चे बल्कि स्कूलों का स्टाफ भी करोना पॉजिटिव पाया जा रहा है. हरियाणा सरकार ने तमाम कोरोना गाइडलाइन्स के साथ 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था. लेकिन स्कूल खुलने के महज दो हफ्तों में ही हरियाणा में कुल 147 - रेवाड़ी जिले में एक साथ 72, जींद में 29, सिरसा में 16, कैथल- महेंद्रगढ़ में 12-12 और हिसार में 6 बच्चे अभी तक कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

जींद में आज 11 बच्चों के साथ 8 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्टूडेंट्स के साथ टीचर भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. जींद सामान्य अस्पताल ने बताया कि जिले में गुरुवार को ही 11 बच्चों के साथ 8 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्कूलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. सभी स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग के आदेश दे दिए गए हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV

जींद में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ गोपाल ने कहा कि अब दिल्ली के साथ हरियाणा में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब कोरोना के तहत मृत्यु दर भी बढ़ी है. हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कोरोना के संक्रमण फैलने के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि रेवाड़ी और जींद जिले के स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी मिली है. जिन स्कूलों में कोविड पॉजिटिव मिले हैं उनको 14 दिन के लिए बंद किया गया है.

गुर्जर ने गुरुवार को कहा था क‍ि को‍विड-19 के तमाम एहतियात स्कूलों में बरते जा रहे हैं और जरूरत पड़ी तो हरियाणा सरकार स्कूल खोलने के अपने आदेश को वापस भी ले सकती है. फिलहाल हालात पर नजर रखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: 

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 23 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

School Reopen: दिवाली के बाद यहां खुलेंगे स्कूल, जानें अलग-अलग राज्यों की SOP

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें