scorecardresearch
 

Corona in School: झारखंड के स्कूलों में कोरोना का कहर, 39 स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव

Corona in School: झारखंड के जामा प्रखंड के चार हाई स्कूल के 34 छात्र और जरमुंडी, दुमका और शिकारीपाड़ा प्रखंड के पांच अन्य छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

corona in school students corona in school students
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन शिक्षक पाए गये कोरोना पॉजटिव
  • संक्रमित होने वाले बच्चों की आयु 6-18 वर्ष

Corona in School: देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. कई राज्यों ने अपने यहां के स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं. वहीं, झारखंड में 39 स्कूली बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए गए हैं. एक अधिकारी के अनुसार 13 जनवरी, 2021 को झारखंड के दुमका जिले के कम से कम सात स्कूलों के 39 बच्चों को कोविड पॉजिटिव पाया गया हैं.

जामा प्रखंड के चार हाई स्कूल के 34 छात्र और जरमुंडी, दुमका और शिकारीपाड़ा प्रखंड के पांच अन्य स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दुमका के सिविल सर्जन, बच्चा प्रसाद सिंह के अनुसार जामा ब्लॉक के तीन शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव हैं.

जो बच्चे कोरोना से संक्रमित है उनकी आयु 6 वर्ष से 18 वर्ष के बीच है. इससे पहले धनबाद के सैनिक स्कूल के लिए प्रवेश परीक्षा देने आए 21 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. परीक्षा से पहले की गई जांच में बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी बच्चों की अलग से परीक्षा ली गई. जिले के बैंक मोड़ स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा चल रही थी. परीक्षा में कुल 235 बच्चे शामिल हुए थे. सभी बच्चे क्लास 6 और 9 के बताए जा रहे हैं. बच्चों में हल्के लक्षण रहने के कारण उनके अभिभावकों के साथ होम आइसोलेशन में भेज दिया गया.

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार झारखंड में गुरुवार को 4,753 ताजा कोरोना के मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की तुलना में 34 अधिक हैं. झारखंड में कुल एक्टिव केस की संख्या 3,91,526 हो गई हैं. झारखंड सरकार द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से आठ और लोगों की मौत हो गई है इस कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,184 हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×