scorecardresearch
 

CGBSE Chhatisgarh Board 10th Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते छत्‍तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित

Chhatisgarh Board 10th Exam 2021 Postponed: इससे पहले, छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की थी कि कक्षा 10 और 12 को छोड़कर अन्‍य सभी कक्षाओं के छात्रों को बगैर एग्‍जाम से अगली क्‍लास में प्रमोट किया जाएगा. छत्‍तीसगढ़ बोर्ड हाईस्‍कूल की परीक्षाएं 15 अप्रैल से 01 मई तक आयोजित होने वाली थीं.

Chhatisgarh Board Exam 2021 Postponed: Chhatisgarh Board Exam 2021 Postponed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षाएं 15 अप्रैल से 01 मई तक आयोजित होने वाली थीं
  • अभी परीक्षा की नई डेट्स की घोषणा भी नहीं की गई है

CGBSE Chhatisgarh Board 10th Exam 2021 Postponed: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने आज शुक्रवार 09 अप्रैल को राज्‍य में COVID-19 मामलों में आ रहे स्पाइक को देखते हुए कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. छत्‍तीसगढ़ बोर्ड हाईस्‍कूल की परीक्षाएं 15 अप्रैल से 01 मई तक आयोजित होने वाली थीं. इससे पहले, छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की थी कि कक्षा 10 और 12 को छोड़कर अन्‍य सभी कक्षाओं के छात्रों को बगैर एग्‍जाम के अगली क्‍लास में प्रमोट किया जाएगा.

छत्‍तीसगढ़ चीफ मिनिस्‍टर ऑफिस ने ट्वीट में कहा,"छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, रायपुर ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई जिलों में लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए, कक्षा 10 वीं के लिए 15 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है."

जारी आदेश के अनुसार, "सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे और कक्षा 10 वीं और 12 वीं को छोड़कर सभी छात्रों को परीक्षा आयोजित किए बिना अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा." विभाग द्वारा अभी परीक्षा की नई डेट्स की घोषणा भी नहीं की गई है. इसके अलावा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में भी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 03 मई से 24 मई तक आयोजित की जानी हैं. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×