scorecardresearch
 

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: कोरोना के चलते ये एग्‍जाम हुए स्‍थगित, देखें नई डेट की जानकारी

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित कर दिया है. उत्‍तर प्रदेश प्रवर अधीनस्‍थ सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी. परीक्षा की नई डेट्स जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी की जाएंगी.

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी
  • अन्‍य परीक्षाएं भी स्‍थगित की गई हैं

UPPSC PCS Prelims 2021 Postponed: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए अगले माह होने जा रही UPPSC PCS Prelims 2021 परीक्षा स्‍थगित कर दी है. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी किया है और परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित कर दिया है.

उत्‍तर प्रदेश प्रवर अधीनस्‍थ सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी. परीक्षा की नई डेट्स जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी की जाएगी.

इसके अलावा असिस्‍टेंट कंज़र्वेटर ऑफ फॉरेस्‍ट/ रेंज फॉरेस्‍ट ऑफिसर तथा लेक्‍चरर (GIC) प्रीलिम्‍स एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं. जारी नोटिस के अनुसार, 13 जून तथा 20 जून को आयोजित होने जा रही परीक्षाओं को महामारी के खतरे के मद्देनज़र स्‍थगित किया गया है.

आयोग ने अभी इन एग्‍जाम के लिए नई डेट की घोषणा नहीं की है. नोटिस में कहा गया है कि नई डेट की जानकारी बाद में जारी की जाएगी. आयोग महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद नई एग्‍जाम डेट्स पर फैसला लेगा.

परीक्षा नियंत्रक अरविन्‍द कुमार मिश्र ने इस फैसले पर अपनी मुहर लगाई. राज्‍य में कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्‍थान 20 मई तक बंद हैं तथा 17 मई तक लॉकडाउन लागू है. राज्‍य सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं भी अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित की हुई हैं. ऐसे में संभव है कि महामारी पर नियंत्रण आने के बाद UP PCS Prelims 2021 परीक्षा जुलाई-अगस्‍त में आयोजित की जा सके. किसी भी ताजा अपडेट के लिए uppsc.up.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें