scorecardresearch
 

Sarkari Naukri Jobs 2021 Updates: देशभर के सरकारी विभागों में निकली नौकरियां, जानें पूरी डिटेल्स

Sarkari Naukri Jobs 2021 Updates: देशभर के तमाम सरकारी विभागों में वैकेंसी निकली हैं. हम यहां आपको सभी नौकरियों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध करवाएंगे. साथ ही आपको यहां आधिकारिक नोटिफिकेशन जानने के लिए इसका डायरेक्‍ट लिंक भी मिलेगा. सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य युवा भर्ती से जुड़ी जानकारियों के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें.

Sarkari Naukri Jobs 2021 Live Updates Sarkari Naukri Jobs 2021 Live Updates

Sarkari Result, Sarkari Naukri Job 2021 Updates: देशभर में हर तरह के उम्‍मीदवारों के लिए नौकरियां निकली हैं. चाहे वो 10वीं पास हों या ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट, हर वर्ग और समूह के कैंडिडेट्स के लिए सरकारी विभागों में बंपर नौकरियां निकली हैं. उम्मीदवार यहां भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों को यह सुझाव दिया जाता है कि नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स के लिए इस पेज पर अपनी नजर बनाए रखें.

  • Punjab Teacher Recruitment 2021: प्री प्राइमरी टीचर की वैकेंसी
    पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग में प्री प्राइमरी टीचर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन करने का यह अच्छा मौका है. वैकेंसी कुल 8393 पदों पर है. बता दें कि अब ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 21 अप्रैल 2021 कर दी गई है. उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 37 तक निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट रहेगी. आवेदन शुल्क की बात करें तो SC/ST के लिए 500 रुपये तो जनरल वर्ग तथा अन्य श्रेणी के लिए 1000 रुपये तय किया गया है.

    अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें.

  • UP Aganwadi 2021: 50000 पदों पर बंपर वैकेंसी

उत्तर प्रदेश (ICDC UP) के बाल विकास सेवा एंव पुष्टाहार विभाग ने  आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी हेल्पर के पद पर 50,000 वैकेंसी निकाली हैं.
महत्वपूर्ण डेट्स:
आवेदन की शुरुआती तारीख: 27 मार्च 2021
आवेदन की अंतिम तारीख: 16 अप्रैल 2021

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. और शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को कम से कम हाई स्कूल पास होना चाहिए. आयु सीमा 21 से 45 वर्ष तक की तय की गई है. आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता में केवल 5वीं पास होना ही काफी है. इनके लिए अधिकतम आयु 50 तय की गई है.
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.
 

  • Indian Railway Recruitment 2021: 8 वीं और 10 वीं पास के लिए नौकरी, आवेदन की अंतिम तिथि आज

8 वीं और 10 वीं पास उम्मीदवार भी आप नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इंडियन रेलवे में वैकेंसी निकली है और इसकीअंतिम तारीख आज 31 मार्च ही है. इंडियन रेलवे के के डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स (DLMW) में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है. वैकेंसी 182 पदों पर है. आयु सीमा 15 से 24 साल तक तय की गई है. चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 7000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा. आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट dmw.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बाकी की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें