scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: UPPCL, पुलिस, रेलवे में 10वीं-12वीं के लिए नौकरी, मिलेगी शानदार सैलरी

Sarkari Naukri Latest Updates: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कई विभागों में आवेदन करने का शानदार मौका है. रेलवे, पुलिस, डाक विभाग, डीटीसी, पुलिस कॉन्स्टेबल, बिजली विभाग समेत कई महकमों में 10वीं, 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरियां निकली हैं. हम आपको विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियों (Govt- Jobs) से जुड़ी डिटेल्स दे रहे हैं. जिसमें पदों की संख्या, आवेदन करने की तारीख, चयन प्रक्रिया समेत तमाम जानकारियों के साथ संबंधित नौकरी की आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक भी मिलेगा. आइए जानते हैं सरकारी नौकरियों (Government Jobs) की भर्ती से जुड़ी अहम जानकारियां....

Sarkari Naukri Latest News Live Updates: सरकारी नौकरी Sarkari Naukri Latest News Live Updates: सरकारी नौकरी

रेलवे, पुलिस, डाक विभाग, डीटीसी, पुलिस कॉन्स्टेबल, बिजली विभाग समेत कई महकमों में 10वीं, 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरियां निकली हैं. हम आपको विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri) से जुड़ी डिटेल्स दे रहे हैं. जिसमें पदों की संख्या, आवेदन करने की तारीख, चयन प्रक्रिया समेत तमाम जानकारियों के साथ संबंधित नौकरी की आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक भी मिलेगा.

>UPPCL में बंपर सरकारी भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, 27,200 होगी सैलरी

UPPCL Technician Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने बंपर संख्या में भर्ती निकाली है.आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक UPPCL 608 पदों पर टेक्निशियन की भर्ती करने जा रही है.इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है.इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 18 वर्ष से 40 वर्ष तक की आयु सीमा वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को 27,200 प्रति माह का वेतन दिया जाएगा. इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>बिहार में कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां, 12वीं पास के लिए मौका

CSBC Bihar Police Lady Constable Recruitment 2020: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती), बिहार ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर सैकड़ों की संख्या में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. CSBC द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत 454 पदों पर महिला सिपाहियों की बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में भर्तियां की जाएंगी. महिला उम्मीदवारों के लिए निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई, 2020 है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>डाक विभाग में 4166 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन

Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर बंपर वैकेंसियां निकली हैं. इस भर्ती के तहत हरियाणा पोस्टल सर्किल, मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल और उत्तराखंड पोस्टल सर्किल में 4166 से पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. अच्छी बात ये है कि इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी, बिना परीक्षा होगा चयन

Railway Apprentice Recruitment 2020: रेलवे ने अप्रेंटिस के 2792 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी/एसटी समेत कई वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्ष तक छूट दी गई है. बता दें कि बढ़ी हुई तारीख के बाद योग्य व इच्छुक उम्मीद्वार अब 9 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

> ऑयल इंडिया ने 12वीं पास के लिए निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Oil India Junior Assistant Recruitment 2020: ऑयल इंडिया भर्ती 2020 के तहत कई पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL), नवरत्न पब्लिक सेक्टर ने दिल्ली और यूपी के नोएडा स्थित अपने दफ्तर के लिए यह भर्ती निकाली है. इसके तहत जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है. आवेदन की आखिरी तारीख 01 जुलाई 2020 निर्धारित की गई है. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- SBI ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, करीब 1 करोड़ सालाना पैकेज, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

>डीटीसी में ड्राइवरों की भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, जल्द करें आवेदन

दिल्ली सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर बस ड्राइवरों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास के साथ हेवी ट्रांसपोर्ट ड्राइवर लाइसेंस का होना आवश्यक है. वहीं, इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 साल होनी चाहिए. दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में बस ड्राइवर की नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार 30 जून, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें