scorecardresearch
 

रेलवे में 12वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे होगा सलेक्शन

रेलवे के साउथ वेस्टर्न डिविजन ने 21 अनारक्षित पदों पर आवेदन मांगे हैं और इच्छक उम्मीदवार 12 फरवरी 2018 से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

भारतीय रेलवे कई पदों पर नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है और इस भर्ती में स्पोर्ट्स कोटे के तहत लोगों का चयन किया जाएगा. रेलवे के साउथ वेस्टर्न डिविजन ने 21 अनारक्षित पदों पर आवेदन मांगे हैं और इच्छक उम्मीदवार 12 फरवरी 2018 से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पे-स्केल

भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को ग्रुप सी ग्रेड के अनुसार 5200 रुपये से 20200 रुपये पे-स्केल और ग्रेड पे 1900-2000 रुपये दिए जाएंगे.

AIIMS में नौकरी! 1126 पदों पर निकली भर्ती, करें अप्लाई

आयु सीमा

भर्ती में 18 साल से अधिक और 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और किसी भी आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट नहीं दी गई है.

योग्यता

इस भर्ती में किसी भी मान्यता बोर्ड से 12वीं कर चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. हालांकि कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट भी लिया जाएगा और उसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा.

10वीं, 12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

आवेदन फीस

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस देनी होगी, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस देनी होगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को चयन स्पोर्ट्स कोटे के आधार पर किया जाएगा, जिसमें एजुकेशन क्वालिफिकेशन, एचीवमेंट्स आदि को ध्यान में रखा जाएगा.

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर जाएं. उसके बाद नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें और तय प्रक्रिया के अनुसार आवेदन कर दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें