scorecardresearch
 

नई नौकरी ज्वाइन करने से पहले HR से पूछ लें ये 6 जरूरी सवाल

नई नौकरी ज्वाइन करने से पहले भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी ना उठानी पड़े इसके लिए HR मीटिंग के दौरान ये सवाल जरूर पूछ लें...

X
प्रतिकात्मक तस्वीर प्रतिकात्मक तस्वीर

नई नौकरी ज्वाइन करने से पहले आपको भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी ना उठानी पड़े इसके लिए HR मीटिंग के दौरान ये सवाल जरूर पूछ लें. 

क्या होगी जिम्मेदारी

किसी भी कंपनी में नौकरी करने से पहले कंपनी के HR से अपनी जिम्मेदारियां पूछ लें. ताकि आगे किसी भी तरह की कन्फ्यूजन ना हो.

जब बॉस का चिल्लाना बन जाए डेली रूटीन, तो यूं रखें खुद को कूल

किस टीम का हिस्सा बनेंगे

ये बात जानना आपका हक है कि आप जहां नौकरी करने जा रहे हैं वहां किस टीम का हिस्सा बनेंगे. आपकी टीम में कितने लोग होंगे और वह सब किसके अंडर काम कर रहे हैं. साथ ही ये भी पूछें कि आपके बॉस कौन होंगे.

कितनी होगी सैलरी

HR इंटरव्यू के दौरान ये सवाल पूछना जरूरी है कि कितनी सैलरी आपके अकाउंट में आएगी और कितनी छुट्टी करने पर काट ली जाएगी.

जब टीम दे अच्छी परफॉमेंस, तो ऐसे बढ़ाएं टीम का हौसला...

 कब/कैसे होगा प्रमोशन

प्रमोशन चाहते हैं तो पहले यह जरूर पूछ लें कि कब और कैसे आपका प्रमोशन हो सकता है. ताकि आप नौकरी के पहले दिन से ही प्रमोशन पाने के लिए टार्गेट सेट कर पाएं. 

क्या होगा काम करने का समय

आपका काम करने का क्या समय होगा, कितने घंटे काम करना होगा और कभी ओवर टाइम वर्क करना पड़ जाए उसके एक्सट्रा पैसे मिलेंगे या नहीं जैसे सवाल जरूर पूछ लें. 

Warning: जॉब इंटरव्यू के दौरान करते हैं ये 2 गलतियां तो संभल जाएं

किस दिन मिलेगी छुट्टी

हफ्ते में किस दिन आपको छुट्टी मिलेगी , महीने में आप कितनी छुट्टी ले सकते हैं और कितनी छुट्टियों पर आपकी सैलरी काट ली जाएगी इन सभी बातों की जानकारी आपको होनी चाहिेए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें