scorecardresearch
 

NEET PG Counselling 2021: AIQ राउंड 1 के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, यहां है डायरेक्‍ट लिंक

MCC NEET PG Counselling 2021 Registration: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट पर NEET PG काउंसलिंग प्रक्रिया AIQ राउंड 1 के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो गए हैं. राउंड 1 रजिस्‍ट्रेशन के लिए 17 जनवरी तक विंडो ओपन रहेगी. 

NEET PG Counselling 2022: NEET PG Counselling 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राउंड 1 के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू
  • 17 जनवरी तक कर सकेंगे अप्‍लाई

MCC NEET PG Counselling 2021 Registration: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2021) काउंसलिंग आज 12 जनवरी से शुरू हो गई है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट पर आज यानी 12 जनवरी दोपहर 2 बजे से NEET PG काउंसलिंग प्रक्रिया AIQ राउंड 1 के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो गए हैं. राउंड 1 रजिस्‍ट्रेशन के लिए 17 जनवरी तक विंडो ओपन रहेगी. 

NEET PG AIQ राउंड 1 रजिस्‍ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को 13 जनवरी से 17 जनवरी के बीच कॉलेजों का चयन और पुष्टि करनी होगी. उम्मीदवारों का सत्यापन 18 जनवरी से 19 जनवरी के बीच संस्थानों द्वारा किया जाएगा, जबकि राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट 22 जनवरी को घोषित किया जाएगा.

अखिल भारतीय कोटा (AIQ) काउंसलिंग के पहले दो राउंड के बजाय, उम्मीदवारों को AIQ काउंसलिंग के चार राउंड प्रदान किए जाएंगे. काउंसलिंग AIQ राउंड 1, AIQ राउंड 2, AIQ मॉप-अप राउंड और AIQ स्ट्रे वेकेंसी राउंड में पूरी होगी. हालांकि, नये नियमों के अनुसार अब हर राउंड के बची हुई सीटें संबंधित राज्यों को वापस नहीं की जाएगी.

प्रत्येक राउंड के रजिस्‍ट्रेशन के बाद, उम्मीदवारों को उपलब्ध विकल्पों की सूची से कॉलेजों का चयन और पुष्टि करनी होगी. उम्मीदवारों का सत्यापन और सीट अलॉटमेंट उसी के अनुसार तय किया जाएगा. रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और अपनी जानकारी और डॉक्‍यूमेंट्स के साथ रजिस्‍ट्रेशन पूरा करें.

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×