scorecardresearch
 

CTET 2021 Answer Key, Response Sheet: कैसे वापिस मिलेगी ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने की फीस, जानें पूरा प्रोसेस

CBSE CTET 2021 Answer Key, Response Sheet: उम्‍मीदवारों को 1,000/- रुपये प्रति प्रश्‍न के आधार पर शुल्‍क जमा कर आपत्ति दर्ज करनी होगी. इसका अर्थ है कि यदि उम्‍मीदवार को 6 प्रश्‍नों पर संशय है, तो 6,000/- रुपये का भुगतान कर आपत्ति दर्ज करनी होगी.

CTET 2021 Answer Key, Response Sheet: CTET 2021 Answer Key, Response Sheet:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आंसर की शुक्रवार 19 फरवरी को जारी की गई है
  • आपत्ति दर्ज करने का शुल्‍क प्रति प्रश्‍न 1000 रुपये है

CBSE CTET 2021 Answer Key, Response Sheet: शुक्रवार 19 फरवरी को CTET 2021 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है. परीक्षा इस वर्ष 31 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी. जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी आंसर की और रिस्‍पांश शीट डाउनलोड कर सकते हैं.

बोर्ड ने उम्‍मीदवारों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 2 दिनों का समय भी दिया है. जिन उम्‍मीदवारों को यह लगता है कि आंसर की में कोई जवाब गलत है, वे अपनी आपत्ति बोर्ड के पास दर्ज कर सकते हैं. 

आपत्ति दर्ज करने का लिंक भी आधिकारिक वेबसाइट पर 21 फरवरी शाम 5 बजे तक लाइव है. उम्‍मीदवारों को 1,000/- रुपये प्रति प्रश्‍न के आधार पर शुल्‍क जमा कर आपत्ति दर्ज करनी होगी. इसका अर्थ है कि यदि उम्‍मीदवार को 6 प्रश्‍नों पर संशय है, तो 6,000/- रुपये का भुगतान कर आपत्ति दर्ज करनी होगी. बोर्ड ने छात्रों को सुझाव दिया है कि वे क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्‍यम से ही अपना शुल्‍क जमा करें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, एक बार जमा किया गया शुल्‍क वापिस नहीं होगा. हालांकि, एक सूरत में उम्‍मीदवार की फीस रीफंड की जाएगी. यदि उम्‍मीदवार द्वारा दर्ज आपत्ति सही पाई जाती है, तो बोर्ड इस पर पुर्नविचार करेगा और अंतिम निर्णय लेकर इसकी सूचना जारी करेगा.

ऐसे में उम्‍मीदवार का 1000/- रुपये का शुल्‍क उम्‍मीदवार के बैंक अकाउंट में वापिस कर दिया जाएगा. फीस रीफंड ऑनलाइन ही प्रोसेस की जाएगी और जिस मोड में शुल्‍क जमा किया गया है, उसी मोड वापस हो जाएगा.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें
आपत्ति अभी दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें