scorecardresearch
 

AMU Entrance Exam 2021 Cancelled: कोरोना के चलते एंट्रेस एग्‍जाम रद्द, यहां जारी होगा नया शेड्यूल

AMU Entrance Exam 2021 Cancelled: यूनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि COVID-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 2021-22 सेशन के लिए प्रवेश परीक्षा शेड्यूल फिलहाल स्‍थगित माना जाएगा. यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा है कि सेशन 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षाओं का नया शेड्यूल जल्‍द जारी किया जाएगा.

Aligarh Muslim University (File Photo) Aligarh Muslim University (File Photo)

AMU Entrance Exam 2021 Cancelled: राज्य में तेजी से बढ़ रहे COVID-19 मामलों को देखते हुए, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने 20 जून से 11 जुलाई तक होने वाली यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. यूनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि COVID-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 2021-22 सेशन के लिए प्रवेश परीक्षा शेड्यूल फिलहाल स्‍थगित माना जाएगा. यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा है कि सेशन 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षाओं का नया शेड्यूल जल्‍द जारी किया जाएगा. छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट amucontrollerexams.com पर नया टाइम टेबल देख सकेंगे.

AMU ने नोटिस जारी कर छात्रों को हॉस्टल छोड़ने और वापस अपने घरों में लौटने की सलाह भी दी है. नोटिस में कहा गया, "पूरे भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्थिति चिंताजनक हो गई है और छात्रावासों में भी महामारी के होने का खतरा है. इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे छात्रावासों को छोड़ दें और अपने-अपने घरों में चले जाएं." हालांकि, छात्रों को ऑनलाइन मोड में क्‍लासेज़ और रीसर्च वर्क जारी रखने की सलाह भी दी गई है. 

यूनिवर्सिटी ने 05 अप्रैल को संशोधित COVID-19 दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारियों को COVID-19 का टीकाकरण कराने का आग्रह किया गया है. यूनिवर्सिटी ने सभी शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों को कार्यालयों, स्कूलों, कॉलेजों, पुस्तकालयों, विभागों, कार्यालयों और केंद्रों में हर समय मास्‍क पहनकर रहने का निर्देश भी दिया है. कैंपस के अंदर किसी भी अनाधिकृत व्‍यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी ने कहा है कि प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों से सख्‍ती से निपटा जाएगा. 

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें