scorecardresearch
 

मेरठ: शिवमंदिर के सेवादार के साथ मारपीट, इलाज के दौरान मौत

मेरठ में एक शिव मंदिर की देखरेख करने वाले शख्स की मौत हो गई है. आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • भावनपुर के अब्दुल्लापुर की घटना
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मेरठ में एक शिव मंदिर की देखरेख करने वाले शख्स की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि भावनपुर थानाक्षेत्र के अब्दुल्लापुर में सोमवार को शिव मंदिर की देखरेख करने वाले कांति प्रसाद की इसी इलाके के रहने वाले अनस से झगड़ा हो गया. आरोप है कि ग्लोबल सिटी बाग के पास गांव के ही अनस ने टिप्पणी करते हुए कांति को धक्का दे दिया.

इस दौरान कांति प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया. इसके साथ ही मारपीट के मामले में एक युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया. आज यानी बुधवार को मंदिर के सेवक कांति प्रसाद की मौत हो गई.

परिजनों और विहिप का हंगामा

इस बीच परिजनों और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अर्थी को सड़क पर रखकर आज जमकर हंगामा किया. विहिप कार्यकर्ताओं ने एक समुदाय विशेष के लोगों पर गंभीर आरोप लगाया. इसके बाद मुआवजे और स्थानीय थाना पुलिस पर कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगाकर हंगामा किया.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आनन-फानन में मारपीट के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मामले को गंभीरता को देखते हुए सीओ सदर देहात बृजेश सिंह और एसओ भावनपुर भारी फोर्स के साथ अब्दुल्लापुर पहुंचकर मृतक के परिजनों से मिले और मामले की जानकारी देते हुए परिजनों को कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

धार्मिक टिप्पणी को लेकर मारपीट

पुलिस का कहना है कि मृतक के मुआवजे के लिए भी प्रयास किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अनस ने कांति प्रसाद पर धार्मिक टिपप्णी की थी, जिसका विरोध करने पर कांति प्रसाद की पिटाई की गई. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें