scorecardresearch
 

शोहदों से परेशान होकर युवती ने किया सुसाइड, पेड़ से लटका मिला शव

Girl commit suicide शिकायत दर्ज हो जाने के बाद भी अगले दिन शोहदों फिर से लड़की पर कमेंट किए. साफ था कि पुलिस कार्रवाई ना होने से उनके हौसले बढ़े हुए थे. उधर, गांव के कुछ लोग पीड़िता के पिता पर सुलह समझौते के दबाव बनाने में जुटे थे.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर) पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आत्महत्या का हैरान करने वाला मामला सामना आया है. जहां शोहदों की तंजबाजी और छेड़छाड़ से तंग आकर एक लड़की ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है. युवती ने कई बार पुलिस से शिकायत भी की थी. लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसी बात से निराश होकर लड़की ने ये खौफनाक कदम उठाया.

घटना हरदोई के माधोगंज थाना क्षेत्र की है. जहां सिमरौली गांव में रहने वाली 18 वर्षीय बालिका के साथ बीती 13 जून को गांव के ही सत्यम, उत्तम और लालधीश नामक युवकों ने छींटाकसी की थी. जब लड़की ने विरोध किया तो उन लोगों ने उसके साथ मारपीट भी की थी. लड़की के परिजनों ने कुरसठ पुलिस चौकी में इस बात की लिखित शिकायत की थी.

जिसके बाद गांव के लोगों ने परिवार वालों पर दबाव बनाकर इस मामले में सुलह करा दी थी. लेकिन अगले दिन पीड़ित लड़की खुद पुलिस थाने पहुंची और मामले की शिकायत की. मगर पुलिसवालों ने उसकी शिकाय के बावजूद केवल मारपीट के मामले में एनसीआर दर्ज कर ली.

शिकायत दर्ज हो जाने के बाद भी अगले दिन शोहदों फिर से लड़की पर कमेंट किए. साफ था कि पुलिस कार्रवाई ना होने से उनके हौसले बढ़े हुए थे. उधर, गांव के कुछ लोग पीड़िता के पिता पर सुलह समझौते के दबाव बनाने में जुटे थे. बस इसी बात से परेशान होकर किशोरी ने अपने दुपट्टे से एक पेड़ पर फांसी लगाकर जान दे दी.

अब इस मामले में लड़की की मौत हो जाने के बाद पुलिस जांच के बाद कड़ी कार्रवाई करने का दावा कर रही है. लड़की का शव पुलिस ने गांव के एक बाग़ में पेड़ से लटका हुआ पाया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि यह घटना उनके संज्ञान में है. पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है. लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इस मामले में जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे, उसी के आधार पर काईवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें