scorecardresearch
 

दिल्ली: नाबालिग अपहरण और हत्या मामले में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया नोटिस

तीन दिन पहले गाजियबाद के करीब मोदीनगर में गन्ने के खेत से 9 वर्षीय बच्ची का शव बरामद हुआ था. इस नाबालिग का कुछ दिन पहले अपहरण हुआ था. पुलिस ने पोस्टमार्टम में नाबालिग से रेप होने की बात को खारिज किया है.

पीड़ित परिवार  से मुलाकात के दौरान स्वाति मालीवाल. (फोटो-आजतक) पीड़ित परिवार से मुलाकात के दौरान स्वाति मालीवाल. (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिरौती मांगने के मकसद से किया गया था अपहरण
  • पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया
  • स्वाति मालीवाल ने जारी किया पुलिस को नोटिस

दिल्ली में खिचड़ीपुर की एक 9 वर्षीय बच्ची का अपहरण और फिर हत्या की घटना सामने आने के बाद अब  पीड़ित परिवार के घर नेताओं का आना -जाना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल भी खिचड़ीपुर पहुंचकर पीड़िता के परिवार से मुलाकात की.

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़िता की बहनों के पुनर्वास पर काम करेंगे और न्याय की इस जंग में परिवार के साथ है. शनिवार को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे और अपनी संवेदनाएं जताई. बीजेपी ने इस मामले में न्याय की मांग की है.

क्या है मामला

तीन दिन पहले गाजियबाद के करीब मोदीनगर में गन्ने के खेत से 9 वर्षीय बच्ची का शव बरामद हुआ था. इस नाबालिग का कुछ दिन पहले अपहरण हुआ था. पुलिस ने पोस्टमार्टम में नाबालिग से रेप होने की बात को खारिज किया है. बच्ची की लाश मोदी नगर के भोजपुर गांव के खेत में मिली थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक 13 फरवरी को बच्ची अचानक लापता हुई थी, परिवार वालों ने कल्याणपुरी थाने में शिकायत दी थी. पुलिस के मुताबिक किडनैपिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई तो सीसीटीवी खंगालने से सुराग मिला जिसके बाद गाजियाबाद और मेरठ में रेड कर दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को पकड़ा गिरफ्तार किया है.

फिरौती मांगने के मकसद से अपहरण

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि बच्ची को किडनैप कर परिवार से पैसे मांगने का प्लान था हालांकि बच्ची के परिवार की आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल ऐसा लगता है कि पैसे न मिलने पर बच्ची की हत्या कर खेत मे फेंक दिया गया था.चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें