scorecardresearch
 

UP पुलिस के जवान ने ऑटो ड्राइवर को बेरहमी से पीटा, 3 पर एक्शन

लखनऊ पुलिस की एक शर्मनाक हरकत सामने आई है. यहां एक पुलिसकर्मी ने ऑटो चालक को बेहरमी से लात-घूसों से पीटा.

X
लखनऊ के थाना मड़ियावन क्षेत्र का है मामला लखनऊ के थाना मड़ियावन क्षेत्र का है मामला

एक ओर जहां यूपी पुलिस के आला अधिकारी जनता में पुलिस की नकारात्मक छवि को सुधारने की कोशिश में सोशल मीडिया से लेकर जमीन पर अभियान चला रहे हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी ही इस अभियान को पलीता लगाने में लगे हैं.

ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है, जहां एक पुलिसकर्मी ने ऑटो चालक को बेहरमी से लात-घूसों से पीटा. पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी को सस्‍पेंड कर दिया गया है. आरोपी कॉन्सटेबल आनंद प्रताप पर एफआईआर दर्ज की गई है. सब इंस्पेक्टर अशोक मिश्र को निलंबित किया गया है और इंस्पेक्टर तेज प्रताप को हटा दिया गया है.

कहां का है मामला

जानकारी के मुताबिक यह मामला लखनऊ के थाना मड़ियावन क्षेत्र का है. यहां के एक डिवाइडर पर पीड़ित की ऑटो से पुलिस वैन में मामूली सी टक्कर लग गई. इसके बाद पुलिस वाले ने गरीब ऑटो चालक की बेरहमी से पिटाई कर दी. यही नहीं, पुलिस वाले ने ऑटो चालक की गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों को लात से दबाये रखा. आरोपी का नाम आनंद प्रताप सिंह है. यह मड़ियावन थाना क्षेत्र में तैनात था. बताया जा रहा है कि पुलिस वाला नशे में धुत था.

इस प्रकरण में मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और उनको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही आनन - फानन में पुलिस विभाग ने सिपाही को इस आचरण के लिए सस्पेंड कर दिया है. वहीं लखनऊ के एसएसपी ने सभी क्षेत्रों के सीओ और एसपी को अपने सिपाही की लगातार ब्रीफिंग करने का आदेश दिया है ताकि दोबारा इस तरह की शर्मनाक घटना सामने न आए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें