scorecardresearch
 

एक और हादिया: लड़की ने धर्म बदलकर की शादी- परिजन बोले लव जिहाद

अभी केरल का हादिया मामला शांत भी नहीं हुआ कि कर्नाटक में एक ऐसा ही लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां एक इंजीनियरिंग की एक छात्रा ने मुस्लिम इंजीनियर से शादी कर ली. अब उसके परिजन उस लड़के पर ही जबरन लड़की से शादी करने का आरोप लगा रहे हैं. जबकि लड़की ने सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

X
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

अभी केरल का हादिया मामला शांत भी नहीं हुआ कि कर्नाटक में एक ऐसा ही लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां एक इंजीनियरिंग की एक छात्रा ने मुस्लिम इंजीनियर से शादी कर ली. अब उसके परिजन उस लड़के पर ही जबरन लड़की से शादी करने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि लड़की ने सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

मामला कर्नाटक के शिवमोगा जिले का है. जहां पुलिस को शिकायत मिली थी कि अनुषा नामक इंजीनियरिंग की एक छात्रा 17 दिसंबर से लापता है. वह मैसूर के एक कॉलेज की छात्रा थी. पुलिस को लिखित शिकायत देने वाले अरविंद नामक व्यक्ति ने बताया कि अनुषा उसकी बेटी है. उसने जावेद खान नामक एक मुस्लिम लड़के से शादी की है.

लड़की के पिता के अनुसार जावेद पेशे से सिविल इंजीनियर है और वह मैसुर का ही रहने वाला है. अरविंद ने शिकायत में बताया कि इस माह के पहले हफ्ते उसकी बेटी अनुषा मायके आई थी. वह परेशान थी. उसने अपने पति पर परेशान का करने का आरोप लगाया था.

इसी बीच वह लड़की बीती 17 दिसंबर को घर से किसी काम के लिए निकली थी. मगर उसके बाद वह घर लौटकर नहीं आई. अब लड़की के परिजनों को आशंका है कि अनुषा के पति जावेद ने ही उसे कहीं गायब किया है.

इसके बाद अनुषा ने सामने आकर अपने परिजनों के सारे आरोप नकार दिए. लड़की का कहना है कि उसने पूरे होशो-हवास में बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से शादी की है. अंग्रेजी दैनिक ‘द हिन्दू’ में प्रकाशित ख़बर के अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज किए जाने की बात को सही बताया है.

शिवमोगा जिले पुलिस अधीक्षक के मुताबिक अरविंद नामक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन लड़की ने शादी के लिए किसी भी दबाव की बात को नकार दिया है. लड़की का साफ कहना है कि उसने अपनी मर्जी से मुस्लिम युवक से शादी की है. फिर भी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें