scorecardresearch
 

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पति-पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत, चल रहा था कोर्ट केस

गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. पति का हाथ बंधा शव पंखे से फंदे के सहारे लटका हुआ मिला जबकि पत्नी का शव कमरे में ही बेड पर पड़ा हुआ था.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

गाजियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम में पति-पत्नी की संदिग्ध मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पति का हाथ बंधा शव पंखे से फंदे के सहारे लटका हुआ था. जबकि पत्नी का शव कमरे में ही बेड पर पड़ा था. घर में फैली बदबू और शवों की हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों की मौत 2-3 दिन पहले हुई होगी.

24 वर्षीय युवक प्रवेश और 36 वर्षीय कंचन ने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व कोर्ट मैरिज की थी. दोनों मूल रूप से बागपत के रहने वाले थे. पहले की शादी से कंचन को 13 साल का बेटा भी था. दोनों इंदिरापुरम के नीति खंड में किराए के फ्लैट में साथ में रह रहे थे.

शादी के बाद से ही दोनों में अनबन रहने लगी थी. बात इतनी बिगड़ी कि कंचन ने प्रवेश के खिलाफ रेप की धाराओं में मुकदमा भी दर्ज करा दिया था. जिसके बाद पुलिस ने प्रवेश को जेल भेज दिया था.

प्रवेश जमानत मिलने पर जेल से छूटा था. हालांकि दोनों के बीच मुकदमा चल रहा था. जिसकी सोमवार को कोर्ट में तारीख थी. दिन तक लोनी में रहने वाली प्रवेश की मां व परिजन कोर्ट में प्रवेश के आने का इंतजार करते रहे. उसके वहां नहीं पहुंचने पर परिजनों ने फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद था. जिसके बाद प्रवेश की मां इंदिरापुरम के नीति खंड स्थित फ्लैट पर पहुंची तो पाया कि फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था और भीतर से तेज दुर्गन्ध आ रही थी.

यह भी पढ़ें: गोंडाः संदिग्ध हालात में प्रभारी CMO की मौत, पेड़ पर लटका मिला शव

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम की मदद से दरवाजे को तोड़ा गया तो भीतर का नजारा देख सभी दंग रह गए. प्रवेश का हाथ बंधा शव कमरे में पंखे से फंदे के सहारे झूल रहा था. वही पत्नी का शव उसके बराबर में बिस्तर पर पड़ा था.

बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था और आशंका है कि इसके बाद ही एक की हत्या कर एक ने जहर खा लिया. हालांकि प्रवेश के परिजनों ने भी उसकी हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या, दोनों एंगल पर जांच में जुटी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें