scorecardresearch
 

पूर्व विधायक की फायरिंग में गई बच्ची की जान, JDU ने किया बर्खास्त

बिहार के रोहतास जिले में गोलीबारी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पूर्व विधायक ने जमीन को लेकर हुए झगड़े में अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में एक नाबालिग बच्ची की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह को जेडीयू से बर्खास्त कर दिया गया है. सूर्यदेव को बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बर्खास्त किया है. सूर्यदेव की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने यह कार्रवाई की है.

गोलीबारी में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई, चार लोग घायल गोलीबारी में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई, चार लोग घायल

बिहार के रोहतास जिले में गोलीबारी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पूर्व विधायक ने जमीन को लेकर हुए झगड़े में अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में एक नाबालिग बच्ची की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह को जेडीयू से बर्खास्त कर दिया गया है. सूर्यदेव को बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बर्खास्त किया है. सूर्यदेव की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने यह कार्रवाई की है.

गोलीबारी की यह घटना रोहतास जिले के विक्रमगंज इलाके की है. आरोपी पूर्व विधायक का नाम सूर्यदेव सिंह है. मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह का लंबे समय से अपने ही रिश्तेदारों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसे लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और झगड़ा हो चुका था.

रविवार शाम एक बार फिर विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. देखते ही देखते कहासुनी इतनी बढ़ी कि सूर्यदेव सिंह ने दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. मृतका का नाम हाजरा खातून बताया जा रहा है.

वहीं इस गोलीबारी में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का पास ही के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना के बाद पुलिस ने पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किए गए रिवॉल्वर को भी जब्त कर लिया है. पुलिस आरोपी पूर्व विधायक से पूछताछ कर रही है.

गोलीबारी की इस घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. पुलिस की कई टीम मौके पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताते चलें कि सूर्यदेव सिंह विक्रमगंज से दो बार विधायक रह चुके हैं. शुरुआती दौर में सूर्यदेव सिंह सीपीआई एमएल यानी वामपंथी दल से जुड़े हुए थे. जिसके बाद वह राष्ट्रीय जनता दल में आ गए और विधायक चुने गए. फिलहाल सूर्यदेव सिंह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें