scorecardresearch
 

दिल्ली हिंसाः स्पेशल सेल ने उमर खालिद से की पूछताछ, कब्जे में लिया फोन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद से डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए भाषण के संबंध में भी सवाल पूछे हैं.

जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (फाइल फोटो) जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (फाइल फोटो)

  • उमर खालिद से करीब तीन घंटे तक हुई पूछताछ
  • ट्रंप के दौरे से पहले भाषण को लेकर पूछे सवाल

दिल्ली हिंसा मामले में अब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने करीब तीन घंटे तक पूछताछ की. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद से डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए भाषण के संबंध में भी सवाल पूछे हैं.

स्पेशल सेल ने उमर खालिद का मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली हिंसा मामले की जांच कर रही स्पेशल सेल ने शुक्रवार को उमर खालिद से पूछताछ की. लगभग तीन घंटे तक चली पूछताछ में स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से हिंसा के संबंध में कई सवाल पूछे.

दिल्ली हिंसाः वकीलों के पैनल पर केजरीवाल कैबिनेट ने खारिज किए LG के सुझाव

स्पेशल सेल ने उमर खालिद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए उसके भाषण को लेकर भी सवाल पूछे. उमर खालिद ने पूछताछ में स्पेशल सेल को क्या जानकारियां दी हैं, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद से जुड़े कई लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

दिल्ली में कोरोना पर कंट्रोल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- क्रेडिट कोई भी ले ले

बताया जाता है कि उमर खालिद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम के संगठन का संस्थापक सदस्य भी है. स्पेशल सेल के मुताबिक दिल्ली हिंसा में इस संगठन से जुड़े लोगों की भूमिका भी सामने आई है. दिल्ली दंगों में इस संगठन से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. स्पेशल सेल यूएपीए के तहत भी मामला दर्ज कर दिल्ली हिंसा की साजिश और फंडिंग की भी जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें