scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस के सिपाही ने युवक पर फेंका खौलता तेल

राजधानी में एक बार फिर दिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा सामने आया है. नांगलोई में अवैध वसूली करने पहुंचे एक पुलिस कांस्टेबल ने सड़क किनारे रेहड़ी लगाने वाले एक युवक पर खौलता हुआ तेल डाल दिया. जिसकी वजह से वह बुरी तरह झुलस गया. पुलिस की दरिंदगी का शिकार युवक अब अस्पताल में ज़िंदगी और मौत से जूझ रहा है.

X
झुलस जाने की वजह से अजहर की हालत नाजुक बनी हुई है (फाइल फोटो) झुलस जाने की वजह से अजहर की हालत नाजुक बनी हुई है (फाइल फोटो)

राजधानी में एक बार फिर दिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा सामने आया है. नांगलोई में अवैध वसूली करने पहुंचे एक पुलिस कांस्टेबल ने सड़क किनारे रेहड़ी लगाने एक युवक पर खौलता हुआ तेल डाल दिया. जिसकी वजह से वह बुरी तरह झुलस गया. पुलिस की दरिंदगी का शिकार युवक अब अस्पताल में ज़िंदगी और मौत से जूझ रहा है.

पश्चिमी दिल्ली के कमरुद्दीन नगर में बाबर नामक एक व्यक्ति रेहड़ी पर चाय पकौड़ी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है. नांगलोई थाने का बीट कांस्टेबल जगदीश उससे हर माह 6 हजार रूपए की वसूली करता है. पिछले माह बाबल पूरे पैसे नहीं दे पाया. इसी वजह कांस्टेबल बार बार पैसे लेने उसके पास आ रहा था. बीती शाम जगदीश फिर से उसकी रेहड़ी पर पहुंच गया. जहां बाबर मौजूद नहीं था. उसके रिश्तेदार अज़हर और मुश्ताक रेहड़ी पर सामान बेच रहे थे. जब उन्होंने कहा कि बाबर वहां नहीं है.

पुलिस वाला गुस्से में आ गया और पैसे की बात कहते हुए अज़हर और मुश्ताक को पीटने लगा. आरोप है कि इसी दौरान पुलिस कांस्टेबल जगदीश ने रेहड़ी पर रखी तेल की कड़ाही पर जोरदार लात मारी जिसका खौलता हुआ तेल 17 साल के युवक अजहर पर जा गिरा और उसका शरीर बुरी तरह झुलस गया. अज़हर को आनन फानन में संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

परिजनों का आरोप है कि अब पुलिस इस मामले में लीपा पोती करने में जुटी है. और उन पर कांस्टेबल से समझौता करने का दबाव बना रही है. अस्पताल में अज़हर के इलाज में भी कोताही बरती जा रही है. नांगलोई थाने के एसएचओ पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं. इस घटना के बाद से लोगों में पुलिस को लेकर दहशत का माहौल है. अभी तक पुलिस कांस्टेबल जगदीश के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें