scorecardresearch
 

दिल्लीः 12 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को पहले मर्डर केस में हुई थी उम्र कैद

पुलिस के मुताबिक, 4 अगस्त को आरोपी कृष्णा बच्ची के घर में चोरी की नीयत से घुसा था. घर में जब उसकी नजर 12 साल की अकेली बच्ची पर पड़ी तो उसने पहले तो रेप किया, फिर जान से मारने की नीयत से उस पर हमला किया.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो

  • 2006 में एक महिला के कत्ल के आरोप में पकड़ा गया था
  • जेल में बढ़िया व्यवहार की वजह से 2014 में छूट गया था

पश्चिमी विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर उसे जान से मारने की कोशिश करने वाला आरोपी 2006 में एक महिला के कत्ल के आरोप में पकड़ा गया था. इस मामले में कृष्णा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अदालत से कृष्णा को उम्र कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन जेल के अंदर बढ़िया व्यवहार की वजह से कृष्णा 2014 में ही जेल से छूट गया था.

पुलिस के मुताबिक, 4 अगस्त को आरोपी कृष्णा बच्ची के घर में चोरी की नीयत से घुसा था. घर में जब उसकी नजर 12 साल की अकेली बच्ची पर पड़ी तो उसने पहले तो रेप किया, फिर जान से मारने की नीयत से उस पर हमला किया. कृष्णा ने उसे सिलाई मशीन से मारा, फिर किसी नुकीली चीज से हमला किया. जब उसे लगा कि बच्ची की मौत हो गई है तो वो महज 200 रुपये जो घर में मिले, उसे लेकर भाग गया.

हालांकि पुलिस ने आरोपी को 48 घंटे के अंदर ही मंगोलपुरी से गिरफ्तार कर लिया था. 2006 में कृष्णा अपने एक साथी के साथ सुल्तानपुरी के एक घर में चोरी के इरादे से घुसा था, घर में मौजूद महिला ने जब शोर मचाने की कोशिश की तो कृष्णा ने ईंट से मार-मारकर उसकी हत्या कर दी थी.

दिल्लीः 12 साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में जब कृष्णा को सजा हुई थी तो वो जेल की रसोई में काम करने लगा था. 2014 में जेल से छूटने के बाद वो अपने पिता के घर गया, लेकिन उसे उन्होंने रहने नहीं दिया. फिर वो एक फैक्ट्री में काम करने लगा. 2016 में चोरी के आरोप में पकड़ा गया, लेकिन 4 महीने बाद ही बेल पर बाहर आ गया था. कृष्णा ने स्कूल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी, इसके दो बड़े भाई भी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें