scorecardresearch
 

साइबर अपराधियों ने जेलर की फेसबुक आईडी की हैक, परिचितों से मांगे पैसे

एक शख्स ने गौतमबुद्धनगर जिला कारागार में जेलर के तौर पर तैनात अजय कुमार सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर ली. इतना ही नहीं उन्होंने उनके परिचितों से पैसे भी मांगे.

जेलर की फेसबुक आईडी हैक (सांकेतिक फोटो) जेलर की फेसबुक आईडी हैक (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साइबर अपराधियों के निशाने पर चढ़ा जेलर
  • जेलर का फेसबुक आईडी की हैक
  • परिचितों से मांगे 10 से 20 हजार रुपये

एक तरफ देश डिजिटल इंडिया की तरफ काफी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं साइबर अपराधियों के अपराध भी बेशुमार बढ़ते जा रहे हैं. आम आदमी तो छोड़िए अब सरकारी अधिकारी और मुलाजिम भी खुद को बचा नहीं पा रहे हैं. नया मामला एक जेलर के फेसबुक अकाउंट हैक कर लोगों से चंदा वसूली करने का है. 

एक शख्स ने गौतमबुद्धनगर जिला कारागार में जेलर के तौर पर तैनात अजय कुमार सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर ली. इतना ही नहीं, उन्होंने उनके परिचितों से पैसे भी मांगे. जेलर एके सिंह ने इस बारे में एक शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने चौकी प्रभारी को आवेदन लिखते हुए बताया, 'निवेदन करना है कि वर्तमान में मैं जिला कारागार, गौतमबुद्धनगर पर तैनात हूं. मैं शासकीय बयान के लिए जिला न्यायालय गौतमबुद्धनगर गया था. लगभग दो बजे मेरे कुछ दोस्तों का फोन आया कि किसी ने मेरी फेसबुक आईडी हैक कर ली है. इतना ही नहीं वह मेरे दोस्तों से 10-20 हजार रुपये की डिमांड भी कर रहा है. जिसके बाद मैं काफी चिंतित हो गया.'

जेलर का लिखा खत

उन्होंने आगे लिखा कि मेरे दोस्तों और परिचितों के लगातार फोन आ रहे हैं. मैं इस घटना से बेहद परेशान हो गया था. जांच करने के बाद लवकुश बघेल नाम के एक शख्स का पता चला है. इस प्रकरण में तत्काल जांच करने की आवश्यकता है. इसलिए अनुरोध है कि इस कृत्य की वजह से लवकुश बघेल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर साइबर क्राइम के तहत केस दर्ज किया जाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें