scorecardresearch
 

दिल्ली: ATM के कस्टोडियन ने ही साफ कर दिए 21 लाख रुपये, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

आरोपी पप्पू भारती सिक्योरिटी एजेंसी में पिछले 2 साल से काम कर रहा था वह अक्सर एटीएम में पैसे डालने के लिए और ऑडिट के लिए आया जाया करता था, जिस एटीएम मशीन में पैसे गायब हुए, उस एटीएम मशीन में करीब 28 लाख 70 हज़ार रुपय मौजूद थे.

दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ATM के कस्टोडियन ने ATM साफ कर दिया
  • एटीएम से 21 लाख रुपये लेकर हुआ फरार
  • दिल्ली पुलिस ने फोन की लोकेशन से किया अरेस्ट

दिल्ली के बाराखंबा पुलिस स्टेशन में पुलिस को एक खबर मिली कि एचडीएफसी बैंक के एटीएम में पैसा डालने वाला शख्स, बैंक के 21 लाख रुपए लेकर अचानक गायब हो गया है. इस शख्स का नाम है पप्पू भारती, जो 8 जून को एटीएम की चाबी लेकर 2:15 पर एटीएम बूथ में पहुंचा था और वहां से 21 लाख रुपये लेकर फरार हो गया.

एटीएम कस्टोडियन के द्वारा 21 लाख की चोरी की वारदात, एसआईएस टेक्स्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ऑडिटर सुबोध कुमार सिंह ने दर्ज करवाई. पैसों की बरामदगी के लिए एसएचओ बाराखंबा प्रवीण कुमार की टीम ने काम करना शुरू कर दिया. इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस ने पप्पू भारती के मोबाइल फोन की लोकेशन खंगालना शुरू कर दी.

दिल्लीः क्राइम ब्रांच के अफसर बनकर डिलीवरी एजेंट से लूटा 50 लाख का सोना

पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी पप्पू भारती सिक्योरिटी एजेंसी में पिछले 2 साल से काम कर रहा था वह अक्सर एटीएम में पैसे डालने के लिए और ऑडिट के लिए आया जाया करता था, जिस एटीएम मशीन में पैसे गायब हुए, उस एटीएम मशीन में करीब 28 लाख 70 हज़ार रुपय मौजूद थे. 8 जून को पप्पू भारती एटीएम की चाबी लेकर करीब 2:15 बजे पर एटीएम बूथ में पहुंचा और वहां से 21 लाख रुपये लेकर फरार हो गया.

इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए पप्पू भारती की लोकेशन दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में पाई गई, जिसके बाद पुलिस ने पप्पू भारती को नजफगढ़ के खैरा गांव से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी पप्पू भारती के कब्जे से 19 लाख 65 हज़ार रुपए बरामद कर लिए हैं. पप्पू बिहार के दरभंगा का रहने वाला है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें