scorecardresearch
 

UP: तीन बोरी गेहूं चोरी पर मिली तालिबानी सजा, लोगों ने युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

ये घटना रायबरेली में जिला मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर बछरावां थाना क्षेत्र के घुरौना गांव का है. युवक को बंधक बनाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मामले में एसपी रायबरेली ने बताया कि चोरी करते हुए पकड़े गए युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Uttar Pradesh crime (प्रतीकात्मक फोटो) Uttar Pradesh crime (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चोर और ग्रामीणों के विरुद्ध दर्ज हुई FIR
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के घुरौना गांव में  ग्रामीणों ने तीन बोरी गेहूं चोरी करने के जुर्म में एक युवक को बंधक बनाया और जमकर पिटाई की. युवक को बंधक बनाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मामले में एसपी रायबरेली ने बताया कि चोरी करते हुए पकड़े गए युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

साथ ही युवक को बंधक बनाकर पिटाई करने वाले लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल, ये घटना रायबरेली में जिला मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर बछरावां थाना क्षेत्र के घुरौना गांव का है. ग्रामीणों का कहना है कि रविवार तड़के तीन चोर गांव में घुसे थे और तीन बोरी गेहूं चोरी कर भाग रहे थे.

सुबह का समय था तो गांव के कुछ लोग शौच आदि के लिए निकले थे. उनकी निगाह पड़ी तो उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण जामा हो गए और चोरों को घेरकर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक दो चोर मौके का फायदा उठाकर भाग निकले और एक चोर पकड़ा गया.

चोरी से ग्रामीण इतने उग्र हो गए कि पकड़े गए चोर को उन्होंने पेड़ से बांध दिया और तालिबानी अंदाज में सजा दे डाली. यही नहीं, ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया और इसी बीच पुलिस ने आकर बंधक बने चोर को छुड़ाया. पुलिस के मुताबिक, उसकी पहचान 28 साल के राजेंद्र मौर्य के रुप में हुई है. वहीं, उसके दो साथी कुलदीप और चमन दीप फरार हो गए. दूसरी तरफ सोमवार सुबह इस घटना का वीडियो वायरल हो गया.

एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि पकड़े गए आरोपी के पास से चोरी का गेहूं बरामद हुआ है. उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कोर्ट में भेजा जा रहा है. साथ ही साथ जिन लोगों ने बंधक बनाया है उनके विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें