scorecardresearch
 

शशिकला के भतीजे दिनाकरन से 7 घंटे तक हुई पूछताछ, रविवार को भी बुलाया

कैश फॉर सिंबल मामले में एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन शनिवार को दिल्ली पहुंचे. क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन से 7 घंटे तक पूछताछ की.

क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन से 7 घंटे तक की पूछताछ क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन से 7 घंटे तक की पूछताछ

कैश फॉर सिंबल मामले में एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन शनिवार को दिल्ली पहुंचे. क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन से 7 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान क्राइम ब्रांच एसीपी ने उनके वकील को बाहर ही रूकने के लिए कहा.

शनिवार दोपहर दिनाकरन क्राइम ब्रांच अधिकारियों के सामने आईएससी चाणक्य पुरी पहुंचे. दोपहर तीन बजे से लेकर रात 10 बजे तक उनसे पूछताछ की गई. पूछताछ खत्म होने के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई. कैश फॉर सिंबल केस की पूछताछ के लिए दिनाकरन को रविवार दोपहर भी बुलाया गया है.

बताते चलें कि इस मामले में क्राइम ब्रांच के सवालों का जवाब देने के लिए दिनाकरन शनिवार को दिल्ली पहुंचे. सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने दिनाकरन के सामने उनके फोन रिकॉर्ड्स भी रखे थे. फिलहाल क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन का फोन जब्त कर लिया है. वहीं दिनाकरन के पीए जर्नादन से भी पूछताछ की गई. क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने जर्नादन से पूछा कि क्या वह भी सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में था.

क्या है पूरा मामला
एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन पर पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर रिश्वत देने का आरोप था. बताया जा रहा है कि दिनाकरन ने इस केस में दोनों पार्टियों की ओर से मध्यस्थता करने वाले सुकेश चंद्रशेखर को 60 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. वहीं आर.के. नगर चुनाव प्रचार के दौरान दिनाकरन पर वोटरों को रिश्वत देने का भी आरोप लगा था. सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल पुलिस गिरफ्त में हैं. इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दिनाकरन के खिलाफ केस दर्ज किया था. दिल्ली पुलिस ने बीते बुधवार चेन्नई जाकर दिनाकरन को नोटिस दिया. नोटिस के अनुसार, उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया था.

चेन्नई में पुलिस टीम को खतरा
पुलिस का यह भी मानना है कि अगर दिल्ली पुलिस चेन्नई में दिनाकरन को गिरफ्तार करती है तो पुलिस टीम को वहां खतरा भी हो सकता है. पुलिस सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच के पास दिनाकरन के खिलाफ ऐसे सबूत हैं, जिनसे साफ होता है कि न सिर्फ दिनाकरन सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में था बल्कि वह कई और लोगों से भी इस संबंध में बात कर रहा था.

सुकेश चंद्रशेखर ने उगले कई राज
पूछताछ के दौरान सुकेश चंद्रशेखर ने बताया कि इस सिलसिले में वह दिल्ली आने से पहले चेन्नई और कोच्चि में भी कुछ लोगों से मिला था. पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है ताकि इस संबंध में सुकेश के सामने उनसे पूछताछ की जा सके. पूछताछ में सुकेश ने उन लोगों के बारे में भी बताया जो दिनाकरन के करीबी हैं और पैसों के लेन-देन में शामिल रहे हैं.

कई लोगों की गिरफ्तारी तय
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में ही कुछ हवाला ऑपरेटर्स ने सुकेश चंद्रशेखर को पैसा दिया था. बहरहाल सुकेश की 8 दिनों की पुलिस रिमांड खत्म होने से पहले पुलिस इस केस में एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ करना चाह रही है. कैश फॉर सिंबल मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास जो सबूत हैं, उनके आधार पर जल्द कुछ लोगों की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें