scorecardresearch
 

शशिकला के भतीजे दिनाकरन पर केस दर्ज, पार्टी सिंबल के लिए रिश्वत देने का है आरोप

एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन के खिलाफ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने रिश्वत देने के आरोप में केस दर्ज किया है. दिनाकरन पर आर.के. नगर उपचुनाव से पहले एआईएडीएमके पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर रिश्वत देने का आरोप था.

दिनाकरन पर केस दर्ज दिनाकरन पर केस दर्ज

एआईएडीएमके के उप महासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन के खिलाफ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने रिश्वत देने के आरोप में केस दर्ज किया है. दिनाकरन पर आर.के. नगर उपचुनाव से पहले एआईएडीएमके पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर रिश्वत देने का आरोप था.  बताया जा रहा है कि दिनाकरन ने इस केस में दोनों पार्टी की मध्यस्थता करने वाले सुकेश चंदेर को 60 करोड़ रुपये की पेशकश की थी.

लगा था वोटरों को लुभाने का आरोप
आर.के. नगर चुनाव प्रचार के दौरान दिनाकरन पर वोटरों को रिश्वत देने का भी आरोप लगा था. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दिखाई दे रहा था कि एक शख्स दो-दो हजार के नए नोट बांट रहा था, ये शख्स हर मतदाता को 4 हजार रुपए देकर 'हैट' (टोपी) चुनाव चिह्न पर बटन दबाने के लिए कह रहा है. एक और शख्स साथ ही मतदाता सूची पर निशान लगाता जा रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने की थी शिकायत
बताते चलें कि इस सीट से शशिकला नटराजन वाली पार्टी एआईएडीएमके (अम्मा) के उप महासचिव दिनाकरन उम्मीदवार थे. इस पार्टी का चुनाव चिह्न 'हैट' ही है. गौरतलब है कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने चुनाव आयोग से कुछ दिन पहले शिकायत की थी कि दिनाकरन चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए वोटरों को नोटों से लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. दिनाकरन ने ऐसे सभी आरोपों को खारिज किया था.

पेशे से वकील शख्स की तलाश में है पुलिस
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 120-बी, 170 और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 8 के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं पुलिस इस केस में एक और शख्स को तलाश रही है, जो पेशे से वकील है. दरअसल यहीं शख्स दिनाकरन और सुकेश के संपर्क में था. दिल्ली पुलिस इससे पहले भी सुकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है.

शेखर चंद्रशेखर ही सुकेश है
पुलिस ने बताया कि सुकेश को शेखर चंद्रशेखर के नाम से भी जाना जाता है. वह बंगलुरु का रहने वाला है. सूत्रों की मानें तो वह एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल का ब्वॉयफ्रेंड भी रहा है. सुकेश का आपराधिक जीवन बचपन से ही शुरु हो गया था. सुकेश ने कई लोगों को ठगा है.

लग्जरी कारों का शौकीन है सुकेश
सुकेश कभी खुद को नेता तो कभी बड़ा बिजनेसमैन बताता था. उसने सरकारी ठेके दिलाने के नाम पर कई लोगों को ठगा है. पुलिस ने बताया कि सुकेश महंगी कारों का शौकीन है. ठगी के पैसों से वह लग्जरी कार खरीदना पसंद करता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें