scorecardresearch
 

यूपी के 25 बीजेपी विधायकों से मांगी गई 10-10 लाख रुपये की रंगदारी

यूपी में लगातार हो रहे एनकाउंटर के बीच भी बदमाश बेखौफ हैं. आम लोगों की छोड़िए, यहां सत्ताधारी दल बीजेपी के विधायक भी डरे हुए हैं. बीते कुछ दिनों में बीजेपी के करीब 25 विधायकों से व्हाट्सऐप के जरिए 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है.

एनकाउंटर के बीच बदमाश बेखौफ एनकाउंटर के बीच बदमाश बेखौफ

यूपी में लगातार हो रहे एनकाउंटर के बीच भी बदमाश बेखौफ हैं. आम लोगों की छोड़िए, यहां सत्ताधारी दल बीजेपी के विधायक भी डरे हुए हैं. बीते कुछ दिनों में बीजेपी के करीब 25 विधायकों से व्हाट्सऐप के जरिए 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. पैसे नहीं देने पर विधायकों के परिजनों की हत्या की धमकी दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर सहित कई जिलों से बीजेपी विधायकों को ऐसे धमकी भरे मैसेज मिले हैं. दुबई के नंबर से मैसेज भेजने वाले ने अपना नाम अली बुदेश भाई लिखा है. पुलिस ने केस दर्ज कर सभी विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी है. क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर क्राइम सेल सहित अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हैं.

आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय ने 25 विधायकों को ऐसे मैसेज मिलने की पुष्टि की है. रंगदारी मांगने और धमकी देने वाले शख्स को अभी तक ट्रेस नहीं किया जा सका है. बुलंदशहर की डिबाई सीट से बीजेपी विधायक डॉ. अनिता लोधी राजपूत से मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर बात भी की. उन्होंने उनसे चिंता नहीं करने को कहा है.

योगी के एनकाउंटर राज में बेखौफ बदमाश

यूपी के योगीराज में विधायक को भी डर लगता है. जी हां, बुलंदशहर की डिबाई सीट से महिला विधायक अनीता राजपूत को दुबई से आए फोन ने डरा दिया है. उनसे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है. इसे नहीं देने पर उनके परिवार पर हमले की धमकी दी गई है. पीड़ित विधायक की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच में ताकत झोंक दी है.

जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा से विधायक अनीता राजपूत को 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. इसे ना देने पर परिवार के एक-एक सदस्य को मारने की धमकी दी गई है. धमकी देकर पैसे मांगने की शिकायत महिला विधायक ने गाजियाबाद पुलिस को दी है. अब गाजियाबाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

लगातार हो रहे एनकाउंटर के बीच यूपी में बेखौफ बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे देश की सत्ता पर राज करने वाली बीजेपी सरकार के नेताओं को भी नहीं बख्श रहे हैं. उन्हें खुलेआम जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उन्हें न तो कानून का खौफ है और न ही प्रशासन का डर. लगातार धमकी से महिला विधायक भी बुरी तरह से डरी हुई हैं.

बताया जा रहा है कि महिला विधायक को व्हाट्सऐप पर मैसेज आया कि 10 लाख रुपये दो, नहीं परिवार के लोगों को जान से मार दिया जाएगा. यह धमकी किसी लोकल नंबर से नहीं बल्कि दुबई के किसी नंबर से आया है. उनको धमकी दी गई है कि पैसे नहीं मिलने पर उन्हें जान से मार दिया जाएगा. बदमाशों के साथी विधायक के आसपास ही हैं.

बीजेपी विधायक अनीता राजपूत गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर 7 में रहती हैं. विधायक ने इस बाबत गाजियाबाद पुलिस को तहरीर दी है. उसके अनुसार बदमाश ने उनसे कहा कि क्राइम ब्रांच उनसे डरती है. उनकी कोई मदद नहीं कर सकता है. पिछले तीन दिनों से बदमाश उनसे पैसे देने की मांग कर रहा है.

विधायक का कहना है कि सोमवार को तड़के 1.38 बजे व्हाट्सऐप कॉल और एक वॉयस रिकॉर्डिंग आई. फिर सुबह 9.48 बजे व्हाट्सऐप पर धमकी भरा मैसेज आया. मैसेज करने वाले ने अली बुदेश भाई दुबई लिखा है. अंतिम मैसेज में कल तक 10 लाख रुपये की व्यवस्था करने की बात कही गई है. धमकी के बाद से विधायक का परिवार सतर्क हो गया है.

विधायक को धमकी मिलने के मामले में पुलिस और प्रशासन भी सकते में आ गया है. गाजियाबाद पुलिस ज्यादा कुछ कहने से बच रही है. एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि इस पूरे मामले में FIR दर्ज करके कार्यवाही की जा रही है. बहुत जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा. मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें