scorecardresearch
 

क्या सुशांत सिंह राजपूत का हुआ था कत्ल? रविवार को खुलेगा सबसे बड़ा राज

सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) आगे अपनी जांच की दिशा तय करने के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में एम्स के डॉक्टरों से मुलाकात करेगा.

रविवार को एम्स के विशेषज्ञ सुशांत की मौत का राज खोल देंगे रविवार को एम्स के विशेषज्ञ सुशांत की मौत का राज खोल देंगे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीबीआई की SIT ने शुरू की थी जांच
  • अब दिल्ली लौट रही है एसआईटी की टीम
  • रविवार को होगा इस केस में अहम खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत राज रविवार को खुल सकता है. दरअसल, एम्स के विशेषज्ञों की टीम रविवार को इस बात पर फैसला करेगी कि 14 जून को सुशांत की मौत आत्महत्या थी या फिर उनका कत्ल किया गया था. इसके बाद एम्स के इस विशेष पैनल का काम खत्म हो जाएगा.

एम्स के फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में डॉक्टरों का पैनल रविवार को एक अहम बैठक करेगा. जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट और विसरा परीक्षण रिपोर्ट पर चर्चा करने के बाद ये पैनल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अपनी अंतिम राय देगा. इस केस में जिन फोरेंसिक विशेषज्ञों ने सुशांत सिंह राजपूत के विसरा की दोबारा जांच की है, वे शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट एम्स के डॉक्टरों के समक्ष पेश करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि एम्स के डॉक्टर यह निष्कर्ष भी निकालेंगे कि सुशांत सिंह राजपूत को उनकी मौत से पहले जहर दिया गया था या नहीं. फोरेंसिक विशेषज्ञ सुशांत के 20 प्रतिशत आरक्षित विसरा के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं, जो मुंबई की फॉरेंसिक प्रयोगशाला में मौजूद था.

सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) आगे अपनी जांच की दिशा तय करने के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में एम्स के डॉक्टरों से मुलाकात करेगा.

पुलिस अधीक्षक रैंक की सीबीआई अधिकारी नूपुर प्रसाद और जांच अधिकारी अनिल यादव के साथ 3 अन्य एसआईटी सदस्य बुधवार को एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. ये सभी इस मामले की जांच के लिए 21 अगस्त से मुंबई में ही थे.
 
आजतक/इंडिया टुडे को पता चला है कि इस हाईप्रोफाइल केस में भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए नूपुर प्रसाद, अनिल यादव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के बीच एक बैठक आयोजित की जाएगी. नूपुर प्रसाद और अनिल यादव अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में उपलब्ध साक्ष्य और 22 अगस्त से अब तक दर्ज किए गए बयानों के बारे में जानकारी देंगे.

सूत्रों का कहना है, सीबीआई के पास उपलब्ध सबूत संदिग्ध आत्महत्या की ओर इशारा करते हैं. हालांकि एजेंसी को एम्स के डॉक्टरों की रिपोर्ट पर बहुत भरोसा है, जो रविवार को अपनी अंतिम राय साझा करेगी कि सुशांत ने आत्ममहत्या की या फिर उसका कत्ल किया गया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें