scorecardresearch
 

Sidhu Moose wala Murder: गैंगस्टर सोही बोपाराय गिरफ्तार, श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार के घर की थी फायरिंग

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर कर रख दिया है. पंजाब पुलिस द्वारा लगातार ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां की जा रही हैं. अब पुलिस श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी प्रताप सिंह के घर पर गोली चलाने वाले गैंगस्टर सोही बोपाराय को गिरफ्तार कर लिया है.

X
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
  • मानसा के जवाहरके गांव में बरसाई थीं गोलियां

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. हत्या की जिम्मेदारी तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा बेस्ट साथी गोल्डी बरार ने ली थी. इस हत्याकांड के बाद पुलिस हरकत में आ गई है. ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है. इसी क्रम में पुलिस ने श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी प्रताप सिंह के घर पर गोली चलाने वाले गैंगस्टर सोही बोपाराय को गिरफ्तार कर लिया है. 
 
29 दिसम्बर 2021 की रात जत्थेदार ज्ञानी प्रताप सिंह के सुल्तानविंड रोड पर रहते परिवार के घर फायरिंग की गई थी. इस गोलीबारी में जग्गू भगवनपुरिया और बॉबी मल्होत्रा की गैंग से जुड़े सोही बोपाराय का नाम सामने आया था. सोही बोपाराय के दो साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है.

सोही बोपाराय ने जत्थेदार ज्ञानी प्रताप सिंह के घर पर किसके कहने पर और क्यों गोली चलाई थी, इसका खुलासा पुलिस कर सकती है. सूत्रों की मानें तो पुलिस आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकती है. 

इस हत्याकांड के बाद पुलिस को कई लोगों पर शक है. कई संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. इससे पहले पुलिस ने बठिंडा और फिरोजपुर के साथ ही देहरादून जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्नू, शरद को गिरफ्तार किया था. मनप्रीत सिंह मन्नू, मनप्रीत उर्फ सुखपाल और शरद, तीनों ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर और सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं. इनके खिलाफ पहले भी हत्या, लूट, उगाही के कई मामले दर्ज हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि कत्ल में इस्तेमाल दोनों गाड़ियां बोलेरो और करोला गाड़ी शूटर्स को इनकी ओर से मुहैया कराई गई थी. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें