scorecardresearch
 

प्रयागराजः रंगदारी मामले में अतीक अहमद के गुर्गों पर होगी कुर्की की कार्रवाई? पुलिस ने चिपकाए नोटिस

जेल में बंद अतीक अहमद से फोन पर बात कराकर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने और मारपीट के मामले में फरार दो आरोपियों के घर पुलिस ने नोटिस चस्पा किया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी हाजिर नहीं हुए तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

X
जेल में बंद है अतीक अहमद (फाइल फोटो) जेल में बंद है अतीक अहमद (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमन और फुल्लू पर है 25-25 हजार का इनाम
  • अतीक अहमद का बेटा अली भी है आरोपी

बाहुबली अतीक अहमद से जुड़े लोगों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं. अतीक अहमद से जुड़े लोगों की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है तो साथ ही अब अतीक गैंग के गुर्गों पर भी एक्शन शुरू हो गया है. प्रयागराज के करेली थाने की पुलिस ने अतीक अहमद के दो गुर्गों के घर पहुंचकर नोटिस चस्पा कर दिया है. इनके खिलाफ जेल में बंद अतीक अहमद से फोन पर बात कराने और पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है.

जानकारी के मुताबिक करेली के रहने वाले जीशान ने अतीक अहमद के बेटे अली और उसके कुछ साथियों पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने और मारपीट का आरोप लगाया था. जीशान ने ये आरोप भी लगाया था कि अली के साथियों ने गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से फोन पर बात भी कराई थी. रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई.

जीशान की तहरीर पर प्रयागराज के करेली थाने में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उस घटना के बाद से अतीक अहमद का छोटा बेटा अली फरार चल रहा है. अली पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है. इसी मामले में आरोपी फुल्लू और अमन भी फरार चल रहे हैं. फुल्लू और अमन पर भी पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

कोर्ट के आदेश पर फुल्लू और अमन के घर अब नोटिस चस्पा की गई है. नोटिस चस्पा करने की कार्यवाही सीआरपीसी की धारा 82 के तहत की गई. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि नोटिस चस्पा किए जाने के बाद भी अगर आरोपी हाजिर नहीं होते हैं तो इनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस कुर्की की कार्रवाई के लिए कोर्ट में अर्जी देगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें