scorecardresearch
 

लाल किले पर लहराई थी तलवार, 29 साल का आरोपी जसप्रीत सिंह भी गिरफ्तार

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे देशभर के किसानों ने दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला था. इसी दौरान जब ट्रैक्टरों पर सवाल किसान लाल किले पर पहुंचे थे. तो वहां पुलिस से उनकी झड़प हो गई. देखते ही देखते वहां हिंसा भड़क उठी थी.

आरोपी 26 जनवरी को भड़की हिंसा के दौरान लालकिले के गुम्बद पर चढ़ गया था आरोपी 26 जनवरी को भड़की हिंसा के दौरान लालकिले के गुम्बद पर चढ़ गया था
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लाल किला हिंसा का आरोपी है जसप्रीत सिंह
  • 26 जनवरी को लाल किले पर लहराई थी तलवारें
  • इससे पहले दीप और सुखदेव भी हो चुके हैं गिरफ्तार

किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान 26 जनवरी को लाल किले पर तलवारें लहराने वाला शख्स भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. आरोपी की पहचान 29 साल के जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है. पुलिस इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभी कई लोगों की तलाश की जा रही है.
 
जानकारी के मुताबिक नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे देशभर के किसानों ने दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला था. इसी दौरान जब ट्रैक्टरों पर सवार किसान लाल किले पर पहुंचे थे. तो वहां पुलिस से उनकी झड़प हो गई. देखते ही देखते वहां हिंसा भड़क उठी थी. 

इसी दौरान कई प्रदर्शनकारी लाल किले की प्राचीर तक जा पहुंचे थे. उसी में 29 साल का जसप्रीत सिंह भी शामिल था. उसने दोनों हाथों में तलवारें ले रखी थी. वो उन्हें लहरा रहा था. फिर वो अन्य लोगों के साथ लाल किले के एक गुम्बद पर भी चढ़ गया था.

पुलिस के मुताबिक जसप्रीत दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है. वो तस्वीरों में लाल किले पर आरोपी मनिंदर सिंह के साथ खड़ा दिख रहा है. आरोप है कि लाल किले पर लगी स्टील की रॉड को लेकर वो लोगों को भड़का रहा था. इस मामले में कई लोग पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं.


पहले गिरफ्तार किए जा चुके लोगों में दीप सिद्धू और 50 हजार का इनामी सुखदेव भी शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें