scorecardresearch
 

दिल्लीः जब्त किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कोर्ट का आदेश- अदालत और पुलिसकर्मी करें इस्तेमाल

द्वारका थाना पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर द्वारका इलाके से कुल 12 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए थे. इस संबंध में विनय अग्रवाल और आकाश वशिष्ठ नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

कोर्ट का ऑर्डर चर्चा का विषय बना हुआ है (फाइल फोटो) कोर्ट का ऑर्डर चर्चा का विषय बना हुआ है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने छापा मारकर जब्त किए थे 12 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
  • इस मामले में पकड़े गए थे दो आरोपी
  • द्वारका कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई

कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. हालात ये हैं कि ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बेड और दवाओं तक की शॉर्टेज हो गई है. लिहाजा दिल्ली पुलिस कलाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कस रही है. इसी दौरान ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ब्लैक मार्केटिंग का एक मामला दिल्ली पुलिस ने पकड़ा. जब मामला अदालत में पहुंचा तो जज ने कहा, कुछ आप इस्तेमाल करें कुछ हम.
 
दरअसल, द्वारका थाना पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर द्वारका इलाके से कुल 12 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए थे. इस संबंध में विनय अग्रवाल और आकाश वशिष्ठ नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. 

इस मामले की सुनवाई वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए द्वारका अदालत में की गई. द्वारका कोर्ट ने इस केस की सुनवाई के बाद ऑर्डर में कहा कि 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डीसीपी द्वारका को रिलीज किया जाए, ताकि कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी उनका इस्तेमाल कर सकें. 

साथ ही 3 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रिंसिपल डिस्ट्रिक और सेशन जज (हेडक्वार्टर) को, 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज (हेडक्वार्टर) द्वारका को, 3 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज साकेत और 2 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर कोविड हेल्थ सेंटर एयर दिल्ली ज्यूडिशियल एकेडमी को रिलीज की जाएं.

इस मामले में दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि कोर्ट ने आदेश किया है, जिसका पालन होगा. ये सभी चीजें सिर्फ इस्तेमाल के लिए हैं क्योंकि जिनसे जब्त की गई हैं, उन्हें नहीं लौटाई जाएंगी क्योंकि वो कालाबाजारी कर रहे थे. ये सिर्फ इस्तेमाल करने के लिए हैं. अधिकारी ने कहा कि हमें 2 मिले हैं, जिसे जरूरत होगी वो आएगा तो देंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×