scorecardresearch
 

दिल्लीः पुलिस ने ग्राहक बनकर पकड़े कालाबाजारी करने वाले 4 शातिर, 115 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद

पुलिस ने बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली में नासिक इलाके से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले अनुज जैन, शेखर कुमार, केशव चौधरी और जनकपुरी के निवासी अनिल जैन को गिरफ्तार किया है

पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने पकड़ी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी
  • बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद
  • कई जगहों पर अभी भी जारी है छापेमारी

दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले 4 शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 115 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें बरामद की हैं. एक महिंद्रा एक्सयूवी और एक स्विफ्ट कार के साथ-साथ पुलिस ने इनके कब्जे से करीब 5 लाख रुपये कैश भी बरामद किए हैं. 

यह कार्रवाई उत्तरी बाहरी दिल्ली जिले की एटीएस और स्पेशल स्टाफ की टीम ने संयुक्त रूप से की. पुलिस अफसरों का कहना है कि इस रैकेट में और भी लोग शामिल हैं. जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली में नासिक इलाके से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले अनुज जैन, शेखर कुमार, केशव चौधरी और जनकपुरी के निवासी अनिल जैन को गिरफ्तार किया है.

आउटर नार्थ जिले के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि पुलिस को ख़बर मिली थी कि अनुज जैन नाम का शख्स ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की ब्लैक मार्केटिंग करके ऊंचे दामों में बेच रहा है. पुलिस ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से अनुज जैन और शेखर कुमार को उसकी स्विफ्ट कार समेत गिरफ्तार कर लिया. 

इससे पहले एक पुलिस कांस्टेबल ने ग्राहक बनकर अनुज जैन से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की बात कही. अनुज जैन ने उसकी कीमत 1,10,000 रुपये बताई. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी. पुलिस को अनुज की कार से पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें बरामद हुई. 

डीसीपी के मुताबिक अनुज जैन ने पूछताछ में खुलासा किया कि पुलिस ने अनुज जैन के घर पर छापेमारी की. जहां से 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए. जबकि अनुज के साथी की दूसरी कार से पांच कंसंट्रेटर मशीनें मिली. पुलिस को इन आरोपियों के एक गोदाम का पता लगाया. जहां छापेमारी की जा रही है. उम्मीद है कि वहां बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर स्टोर करके रखे गए हैं. पुलिस ने अनुज जैन के एक साथी अनिल जैन को भी गिरफ्तार किया है. उसके गोदाम से पुलिस ने 45 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें बरामद की हैं.  

हाल ही में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने एक मीटिंग करके सभी जिलों के डीसीपी को ऑक्सीजन या ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, रेमडेसिविर इंजेक्शन और एंबुलेंस को लेकर जरूरी दिशा निर्देश थे. उसी के तहत पुलिस कालाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कस रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें