scorecardresearch
 

राजस्थानः तलाक देना चाहता था पति, फरियाद लेकर थाने पहुंची महिला से SI ने किया रेप

आईजी रेंज जयपुर हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि महिला ने 2,3 और 4 मार्च को रेप का घटनाक्रम बताया है. प्रारंभिक जांच में भरत सिंह को दोषी पाया गया है. उन्होंने एसआई को गिरफ्तार कर लिए जाने की जानकारी दी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला को दिया था पति से विवाद निपटाने का झांसा
  • पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो भला किससे सुरक्षा की उम्मीद की जाए. राजस्थान के अलवर में ऐसी ही एक घटना सामने आई है. राजस्थान के अलवर जिले में खाकी शर्मसार हुई है. अलवर जिले के खेड़ली थाने में फरियाद लेकर पहुंची महिला को सब इंस्पेक्टर (एसआई) ने हवस का शिकार बना डाला. आरोप है कि खेड़ली थाने के सेकंड मैन भरत सिंह ने महिला को एक कमरे में ले जाकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

आरोप के मुताबिक 26 साल की महिला से 54 साल के एसआई ने तीन दिन तक उसके साथ रेप किया. महिला ने रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया है. पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह दो मार्च को अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची थी. उसका पति उसे तलाक देना चाहता था लेकिन वह तलाक नहीं चाहती थी. वह फरियाद लेकर थाने गई थी कि कार्रवाई होगी.

थाने पहुंची फरियादी से रेप का आरोपी भरत सिंह (फाइल फोटो)
थाने पहुंची फरियादी से रेप का आरोपी भरत सिंह (फाइल फोटो)

महिला के मुताबिक एसआई भरत सिंह ने पति के साथ उसका मामला सेटल कराने का झांसा देकर उसके साथ तीन दिन तक रेप किया. 54 साल के एसआई भरत सिंह ने 26 साल की महिला को थाने में पीछे की तरफ बने अपने ऑफिस और आवास में ले जाकर रेप किया. महिला के मुताबिक भरत सिंह ने उसके साथ तीन दिन तक रेप किया. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

महिला को 7 मार्च के दिन फिर से थाने में बुलाया गया तो उसने इसका विरोध किया. दोपहर बाद थाने पहुंची पीड़िता ने खेड़ली थाने पहुंचकर सेकंड मैन भरत सिंह के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया. मामले की जानकारी पाकर आईजी रेंज जयपुर हवा सिंह घुमारिया, पुलिस अधीक्षक (एसपी) तेजस्विनी गौतम खेड़ली थाने पहुंच गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.

इस संबंध में आईजी रेंज जयपुर हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि महिला ने 2,3 और 4 मार्च को रेप का घटनाक्रम बताया है. प्रारंभिक जांच में भरत सिंह को दोषी पाया गया है. उन्होंने एसआई को गिरफ्तार कर लिए जाने की जानकारी दी. गौरतलब है कि अलवर पुलिस महिलाओं के मामले में लापरवाही और शोषण को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है. इस बार खाकी वर्दीधारी की ओर से थाने में आई महिला से रेप की घटना को अंजाम दिया गया है. 5 दिन पूर्व अरावली विहार थाने में पोस्टेड एएसआई रामजीत गुर्जर के खिलाफ भी एक महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया था. एसपी ने रामजीत को लाइन हाजिर कर दिया है लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें