scorecardresearch
 

UP: फेसबुक पर युवक ने भारत-पाक मैच को लेकर ल‍िखी अभद्र ट‍िप्पणी, देशद्रोह का दर्ज हुआ केस

भारत-पाक के बीच हुए मैच के बाद एक युवक ने फेसबुक पर अभद्र ट‍िप्पणी की तो उसके ख‍िलाफ यूपी में देशद्रोह का केस दर्ज क‍िया है.

X
Represenative image Represenative image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ टिप्पणी पर युवक के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज
  • क्रिकेट मैच के दौरान युवक ने फेसबुक पर की थी अभद्र टिप्पणी

यूपी के फर्रुखाबाद में भारत-पाक क्रिक्रेट मैच के दौरान एक युवक को देश के खिलाफ टिप्पणी करना महंगा पड़ गया. भाजपा कार्यकर्ता की तहरीर पर युवक के खिलाफ देशद्रोह जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया. फिलहाल आरोपी युवक फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

फर्रुखाबाद के जहानगंज थाना क्षेत्र के बन्थल शाहपुर निवासी युवक फरमान ने बीते दिन हुए भारत-पाक क्रिकेट मैच के दौरान अपनी फेसबुक आईडी पर देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश था.

सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता ने फरमान पुत्र इसरार निवासी ग्राम बन्थलशाहपुर के खिलाफ थाना जहानगंज में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया जिसमें युवक द्वारा देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर लोगों में रोष पैदा होना व आपसी सौहार्द खराब होने की बात कही.

युवक के ख‍िलाफ देशद्रोह का केस दर्ज 

भाजपा कार्यकर्ता की तहरीर पर जहानगंज थाने मैं आरोपी युवक फरमान के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए देशद्रोह की धारा की धारा 124 A व IT Act की धारा 66 के तहत मामला दर्ज कर युवक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

वहीं, इस मामले में शिकायतकर्ता भाजपा कार्यकर्ता ने बताया क‍ि बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के दौरान बन्थलशाहपुर गांव निवासी युवक फरमान ने फेसबुक पर देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी जिसको लेकर हम लोगों में काफी रोष था. हमने युवक के जहानगंज थाना में देशद्रोह संबंधित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था जिसके आधार पर पुलिस ने युवक फरमान के खिलाफ देशद्रोह की धारा में मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

इस मामले में सीओ स‍िटी राजवीर स‍िंह का कहना है कि बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के दौरान जहानगंज थाना क्षेत्र के निवासी एक युवक के द्वारा फेसबुक पर देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई थी. इसे लेकर जहानगंज थान में युवक के खिलाफ देशद्रोह जैसी धाराओं में मामला दर्ज कर युवक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

इनपुट-फर्रुखाबाद से फ‍िरोज खान की र‍िपोर्ट  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें