scorecardresearch
 

हरियाणा: शादी का झांसा देकर महिला से 4 साल तक किया रेप, गर्भपात कराने के बाद शादी से किया इनकार

पलवल से एक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला को शादी का झांसा देकर चार चाल तक रेप किया. पीड़िता का आरोप है कि गर्भवती होने पर उसका गर्भपात कराया गया.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शादी का झांसा देकर महिला के साथ किया रेप
  • गर्भपात कराने के बाद शादी से किया इनकार

हरियाणा के पलवल से एक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला को शादी का झांसा देकर चार चाल तक रेप किया. पीड़िता का आरोप है कि गर्भवती होने पर उसका गर्भपात कराया गया. जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी गई. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

इस मामले की जांच कर रही एसआई सुरेखा ने बताया कि एक महिला ने रेप की शिकायत दर्ज कराई है. उसका अपने पति के साथ तलाक का केस चल रहा है. वो एक निजी कंपनी में काम करती है और उसी कंपनी में काम करने वाले एक शख्स के साथ उसके प्रेम संबंध हो गए. युवक ने उससे शादी का वादा किया और कई बार शारिरिक संबंध बनाए. गर्भवती होने के बाद गर्भपात कराया गया और शादी करने से मना कर दिया. 

गर्भवती होने पर महिला का गर्भपात कराया 

पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि साल 2017 में वो अपनी सहेली से मिलने पलवल की भरत कॉलोनी गई थी. वहां आरोपी पहुंच गया और उसने अकेले में कुछ बात करने को कहा. फिर उसकी सहेली वहां से चली गई तो उसने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. समय-समय पर शादी की बात बोलकर आरोपी उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. पीडि़ता ने आरोप लगाया कि जब वह गर्भवती हो गई तो उसे कोई दवा पिलाकर उसका गर्भपात करा दिया गया. 

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा 

पीड़िता के मुताबिक 10 नवंबर साल 2020 को आरोपी के भाई, पिता और मां उसके घर पर आए थे. उन लोगों ने उसके साथ मारपीट की. जिसकी शिकायत उसने पुलिस की तो उन्होंने अपनी गलती मान ली. लेकिन आरोपी ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद पीडि़ता ने पुलिस में रेप की शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.  


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें