scorecardresearch
 

राजस्थान: 'घर में घुसा, रेप किया और धमकी देने लगा', दलित महिला का पुलिसकर्मी पर आरोप

Barmer Dalit Woman Rape: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक पुलिसकर्मी ने दलित महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परिजनों ने की पुलिसकर्मी की पिटाई
  • पुलिस ने कांस्टेबल को किया गिरफ्तार

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक पुलिसकर्मी ने दलित महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का एक जवान दलित महिला के घर में घुस जाता है और बलात्कार कर देता है, जिसके बाद जब महिला चिल्लाती है तो उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी.

इसके बाद घर वाले और गांव वाले सिपाही की पिटाई कर देते हैं. वो अस्पताल में भर्ती है. इस मामले में महिला की ओर से दुष्कर्म और एससी एसटी एक्ट का मामला दर्ज करवाया गया है. वहीं पुलिस कॉन्स्टेबल ने भी क्रॉस मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है मामला?

पीड़िता की रिपोर्ट के अनुसार, उसका पति मजदूरी करने के लिए गया हुआ था और इसी बात का मौका पाकर पुलिस का जवान श्रवण सिंह मेरे घर में घुस गया और मेरे साथ बलात्कार कर दिया, फिर मुझे इस बात की धमकी दी कि अगर इसके बारे में किसी को भी बताया तो तेरे परिवार को जेल में भेज दूंगा.

पीड़िता ने कहा, 'जब वह जाने लगा तब मैं जबरदस्त तरीके से चिल्लाई और मेरा देवर आया, तो देवर को भी धमका कर उसको गला पकड़ कर मारने की कोशिश की, उसके बाद परिवार के लोग और आसपास की महिलाओं ने सिपाही को पकड़ लिया, अब मुझे न्याय चाहिए.'

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार, इस मामले में दुष्कर्म, एससी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में एफ आई आर दर्ज करके पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है, साथ ही प्रथम दृष्टया जांच के बाद पुलिस कांस्टेबल को निलंबित करने के बाद विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार, इस मामले में सिपाही की ओर से  क्रॉस मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें उसने ने बताया है कि महिला ने उसको इशारा किया, उसके बाद घर पर बुलाकर पिटाई की और कपड़े उतार दिए और वीडियो बनाया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें