scorecardresearch
 

UP: महिला ने 3 बच्चों का गला रेतकर खुद भी लगा ली फांसी, जानें क्या है वजह

महोबा जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक बंद कमरे में तीन मासूम बच्चों के शव के साथ उनकी मां भी फांसी के फंदे पर लटकी मिली. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है.

तीन बच्‍चों की हत्‍या के बाद महिला ने भी फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या तीन बच्‍चों की हत्‍या के बाद महिला ने भी फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला ने अपने तीनों बच्चों का रेता गला
  • मां ने भी फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक बंद कमरे में तीन मासूम बच्चों के शव के साथ उनकी मां भी फांसी के फंदे पर लटकी मिली. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू की. इस घटना के सामने आने के बाद जिले में मातम छाया हुआ है. शुरुआती जांच में इसके पीछे गृह कलह को कारण बताया जा रहा है. यह घटना कुलपहाड थाना क्षेत्र के कटवरिया मुहाल की है.

महिला ने तीन बच्चों को मौत के घाट उतारा

पुलिस के अलावा फोरेंसिक टीम भी मौके पर जांच के लिए पहुंची. मृतक महिला के परिजन ससुराल के लोगों पर आरोप लगा रहे हैं. बताया जा रहा है कि चारपाई पर तीनों बच्चों के शव पड़े हुए थे और मां फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी. पुलिस ने बताया कि मृत बच्चों के शरीर पर घाव के निशान हैं और गले में रस्सी बंधी मिली. मृतक महिला के ससुर नथुराम का कहना है कि उनकी बहू मानसिक रूप से बीमार चल रही थी और उसे ऊपरी चक्कर भी था. वहीं दबी जुबान में पड़ोसियों का कहना है कि मां ने अपने बच्चों को मारकर खुद आत्महत्या कर ली.

बच्चों की हत्या के बाद महिला ने फांसी लगाई  

सूचना मिलते ही मृतक महिला के मायके के लोग मौके पर पहुंच और ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए. मृतका के भाई सुरज का कहना है उसकी बहन और पति के बीच विवाद चल रहा था. उसे आशांका है कि कोई अनहोनी घटित हुई है वह पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहा है. बताया जा रहा है कि पति कल्‍याण के खेत पर जाने के बाद महिला ने अपने तीन बच्‍चों की हत्या की फिर खुद आत्‍महत्‍या कर ली. पुलिस ने परिजनों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं. पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा.  

पुलिस मामले की जांच में जुटी 
 
पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने बताया कि हर पहलू से जांच की जा रही है. शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा जा रहा है. फोरेंसिक टीम ने जांच की है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वारदात के पीछे की असली वजह क्या है. महिला के मायके वालों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×