scorecardresearch
 

धौलपुर: माता-पिता करा रहे थे शादी, नाबालिग ने चाचा की मदद से रुकवाया बाल विवाह

राजस्थान के धौलपुर जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की ने अपने चाचा की मदद से अपना बाल विवाह रुकवाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 16 साल की लड़की की शादी उसके माता-पिता बिना जबरन करवा रहे थे.

X
पुलिस ने रुकवाया बाल विवाह (फोटो आजतक)
पुलिस ने रुकवाया बाल विवाह (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 16 साल की नाबालिग लड़की की शादी
  • चाचा की मदद से लड़की ने रुकवाई शादी
  • पुलिस ने तुरंत ही मामले का संज्ञान लिया

राजस्थान के धौलपुर जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की ने अपने चाचा की मदद से अपना बाल विवाह रुकवाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. 16 साल की लड़की की शादी उसके माता-पिता बिना उसकी मर्जी के खिलाफ करवा रहे थे. इस बच्ची की शादी 11 दिसंबर 2020 को होनी थी. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए माता-पिता को शादी न कराने के लिए पाबंद किया है.

जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 साल की नाबालिग लड़की ने अपने चाचा के साथ पुलिस के सामने अपने माता पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता उसकी मर्जी के खिलाफशादी करवा रहे हैं. अभी उसकी उम्र अभी सिर्फ 16 साल है और वो पढ़ना चाहती है.

देखें: आजतक LIVE TV

लड़की की शिकायत पर स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और माता-पिता को शादी न करवाने की हिदायत दे डाली. इसके अलावा उपखंड प्रशासन ने संबंधित गिरदावर हल्का पटवारी और सचिव को इस मामले में निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं.

पुलिस ने रुकवाया बाल विवाह

कौलारी थाना पुलिस को नाबालिग ने शिकायत दी है. जिस पर पुलिस ने संज्ञान लेकर माता-पिता को गांव में पाबंद करा दिया है. लड़की की इच्छा के बिना शादी नहीं कराई जाएगी. पुलिस कर्मियों को विशेष निगरानी रखने के दिशा निर्देश दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें