scorecardresearch
 

UP: पत्नी को घर ले जाने पर हुआ विवाद, साले ने जीजा को पेट्रोल डालकर जलाया

हमीरपुर में एक साले ने अपने जीजा को पेट्रोल डालकर आग लगा दी. गंभीर हालत में शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसकी हालात नाजुक बनी हुई है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

साले ने जीजा को पेट्रोल डालकर जलाया साले ने जीजा को पेट्रोल डालकर जलाया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साले ने जीजा को पेट्रोल डालकर जलाया
  • पत्नी को घर ले जाने पर हुआ था विवाद
  • ससुर ने की दामाद की जमकर पिटाई
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर साले ने अपने जीजा पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. शख्स को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया. झुलसे शख्स की हालत नाजुक बताई जा रही है. इस घटना की मुख्य वजह पारिवारिक विवाद बताई जा रही है.  

साले ने जीजा को किया आग के हवाले 

बताया जा रहा है कि पीड़ित शख्स अपनी पत्नी और बच्चों के साथ साली की शादी में शामिल होने ससुराल आया था.  शादी के बाद वो अपनी पत्नी को घर ले जाने जिद करने लगा. इस बात पर ससुर से इसका विवाद शुरू हो गया. दामाद और ससुर के बीच मारपीट हो गई और इस दौरान साले ने अपनी बाइक का पेट्रोल निकालकर उस पर फैंक दिया और माचिस की जलती तीली अपने बहनोई पर फेंक दी. जिससे वो बुरी तरह से झुलस गया. परिवार के लोगों ने आग बुझाई और अस्पताल में भर्ती कराया.  

यह मामला हमीरपुर जिले के ललपुरा थाना क्षेत्र के पौथियां गांव निवासी गुरु प्रसाद की छोटी बेटी की शादी 6 जून को थी. उनका बड़ा दामाद सहुरापुर गांव निवासी सुरेश और बेटी शिवकांती बच्चों संग शादी में शामिल होने आए थे. शादी के बाद  सुरेश अपने साले बृजेश के साथ घर से बाहर चला गया. थोड़ी ही देर बाद शराब के नशे में घर आया और अपनी पत्नी से घर जाने के लिए दबाव बनाने लगा.  

ससुर ने की दामाद की जमकर पिटाई 

पत्नी ने उसके साथ जाने से मना कर दिया तो उसने झगड़ा शुरू कर दिया. इसी बीच गुरु प्रसाद ने अपने दामाद की पिटाई शुरू कर दी.  मारपीट में वह जमीन पर गिर पड़ा तभी साले बृजेश ने गुस्से में आकर अपनी मोटरसाइकिल से एक बोतल पेट्रोल निकाला और बहनोई पर उड़ेल कर माचिस की जलती तीली फेंक दी जिससे वो आग की लपटों में आ गया. 

शख्स को आग में झुलसता देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना एंबुलेंस 108 पर दी. गंभीर रूप से घायल को आनन फानन हमीरपुर स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया. परिजनों ने बताया कि सुरेश के तीन बच्चे है. घटना की जानकारी होते ही सुरेश के परिजन भी वहां पहुंचे. उन्होंने बताया कि ससुराल वालों से आए दिन उसका झगड़ा होता रहता था और उसे मारा पीटा भी जाता. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी 

वहीं इस मामले पर ललपुरा थाने के प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश यादव ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है. तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. वहीं झुलसे युवक की पत्नी का कहना है कि उसकी शादी के 17 साल हो चुके हैं और उसका पति शराब पीकर उसके साथ अकसर मारपीट करता है. जिसकी वजह से वो अपने बच्चों के साथ मायके में रहती है. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें