scorecardresearch
 

झारखंड: गुमला में अविश्वास में युवकों की पिटाई, फोड़ डाली आंखें

झारखंड के  गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र में अंधविश्वास के नाम पर मारपीट और हत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही दिल दहला देने वाली घटना एक बार फिर सामने आई है. इस बार दो युवकों को शिकार बनाया गया. घटना जिले के सिसई प्रखण्ड के लाकेया बांसटोली गांव की है.

X
symbolic image
symbolic image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फोड़ डाली युवक की आंखें भी
  • ग्रामीणों ने की बेरहमी से मारपीट

झारखंड के  गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र में अंधविश्वास के नाम पर मारपीट और हत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही दिल दहला देने वाली घटना एक बार फिर सामने आई है. इस बार दो युवकों को शिकार बनाया गया. घटना जिले के सिसई प्रखण्ड के लाकेया बांसटोली गांव की है. यहां युवक ने ग्रामीणों पर बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सिसई थाना में मामला दर्ज कराया है.

संजय उरांव ने सिसई थाना में शिकायत देते हुए बताया कि शनिवार रात को पंचायत के मुखिया समेत अन्य 10 लोगों ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए उसके छोटे भाई अजय उरांव को मोटरसाइकिल रोककर बिजली के पोल से बांध दिया और मारपीट करने लगे‌. मारपीट करते हुए उसे बुरी तरह से जख्मी करके उसकी आंखें भी फोड़ दी गईं‌. हल्ला सुनकर जब संजय वहां पहुंचा तो उसे भी पकड़कर लोगों ने बांध दिया और मारपीट करने लगे. इस दौरान उससे 13500 रुपये और मोबाइल फोन को भी छीन लिया गया.

वहीं परिवार वाले बचाने आये तो ग्रामीणों ने उन्हें भी लाठी डंडे से मार कर खदेड़ दिया. इसके बाद घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने युवक ग्रामीण के चंगुल से छुड़ाया. फिलहाल युवक का इलाज रेफरल अस्पताल में चल रहा है.
   
पीड़ित परिवार ने सिसई थाना में शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. फिलहाल पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही. वही एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि अंधविश्वास में ये हत्या हुई है. इस मामले पर लकवा के मुखिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जो भी दोषी होंगे वो सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें