scorecardresearch
 

डासना: यति नरसिंहानंद के खिलाफ 3 मुकदमे दर्ज, महिलाओं के लिए अभद्र भाषा बोलने का आरोप

वायरल वीडियो को लेकर नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि मैं इससे शर्मिंदा हूं, आहत हूं. इस वीडियो के कारण जिन्हें भी ठेस पहुंची हो, उनसे मैं माफी मांगता हूं.

X
यति नरसिंहानंद सरस्वती
यति नरसिंहानंद सरस्वती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यति नरसिंहानंद ने गाजियाबाद सदर सीओ को लिखा पत्र
  • कहा- सार्वजनिक रूप से कभी नहीं की अपमानजनक टिप्पणी

यूपी के गाजियाबाद में डासना स्थित शिव शक्ति धाम के पुजारी यति नरसिंहानंद मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं. नरसिंहानंद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे महिलाओं को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते सुनाई दे रहे हैं. वीडियो को लेकर डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं. मुकदमे दर्ज होने और बयान पर विवाद बढ़ता देख महंत ने सफाई दी है.

यति नरसिंहानंद सरस्वती ने गाजियाबाद सदर के सीओ को पत्र लिखकर वीडियो से छेड़छाड़ का आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि किसी ने साजिश के तहत छेड़छाड़ कर इसे सार्वजनिक कर दिया. महंत यति नरसिंहानंद ने अपनी सफाई में कहा है कि व्यक्तिगत वार्ता का वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर साजिश के तहत छेड़छाड़कर सार्वजनिक किया है. छेड़छाड़ के कारण मेरी बातों के अर्थ का अनर्थ हो गया. ये वीडियो करीब सात से आठ महीने पहले का है.

नरसिंहानंद सरस्वती ने सीओ सदर गाजियाबाद को पत्र लिखकर कहा है कि कभी भी मातृशक्ति के लिए सार्वजनिक रूप से कोई अपमानजनक या उपहासजनक टिप्पणी नहीं की. वायरल वीडियो को लेकर नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि इससे शर्मिंदा हूं, आहत हूं. नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि इस वीडियो के कारण जिन्हें भी ठेस पहुंची हो, हम क्षमा प्रार्थी हैं. सीओ को लिखे पत्र में नरसिंहानंद ने उन्हें आश्वस्त किया है जीवन में फिर कभी ऐसा नहीं होगा.

गौरतलब है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ गाजियाबाद में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं. नरसिंहानंद के खिलाफ मसूरी थाने में भी मामला दर्ज किया गया. नरसिंहानंद के खिलाफ धारा 504, 505, 509 और धारा 67 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. मामले दर्ज होने के बाद यति नरसिंहानंद ने सफाई दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें