scorecardresearch
 

GAIL डायरेक्टर के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, रिश्वत लेने का आरोप

सीबीआई ने GAIL डायरेक्टर के कुछ स्थानों पर रेड मारी है. मामला रिश्वत से जुड़ा हुआ है और डायरेक्टर पर गंभीर आरोप लगे हैं. कहा गया है कि दो बिचौलियों की मदद से रिश्वत लेने का प्रयास किया गया था.

X
GAIL डायरेक्टर के स्थानों पर CBI का छापा ( सांकेतिक फोटो) GAIL डायरेक्टर के स्थानों पर CBI का छापा ( सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट्रो केमिकल प्रोडक्ट्स पर छूट देने के लिए रिश्वत की मांग
  • रिश्वत मांगने के लिए 2 बिचौलियों की ली मदद

सीबीआई ने GAIL डायरेक्टर के स्थानों पर शनिवार को छापा मारा. उनके दिल्ली और नोएडा वाले स्थानों पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. ये पूरा केस रिश्वत से जुड़ा है और GAIL डायरेक्टर E.S Ranganathan पर गंभीर आरोप लगे हैं. उनके खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है. छापे के दौरान 1.30 करोड़ रुपये और कई दूसरी जरूरी वस्तुओं को जब्त कर लिया गया है.

कहा गया है कि E.S Ranganathan ने बिचौलिए के जरिए पेट्रो केमिकल प्रोडक्ट्स पर छूट देने के लिए रिश्वत की मांग की थी. जांच में ये सामने आया है कि कुल दो बिचौलियों के जरिए E.S Ranganathan ने इस काम को अंजाम दिया था. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कुल आठ स्थानों पर रेड की गई है लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई.

जानकारी के लिए बता दें कि गेल स्वामित्व वाली प्राकृतिक गैस प्रसंस्करण और वितरण कंपनी है. इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है. लंबे समय से E.S Ranganathan पर आरोप लग रहे थे, एजेंसियों को भी कई तरह के इनपुट मिले थे. अब शनिवार को उन्हीं इनपुट के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया और GAIL डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई.

वैसे इससे पहले सीबीआई ने एनएचएआई बैंगलोर के रीजनल ऑफिसर और चार अन्य लोगों के खिलाफ भी बड़ा एक्शन लिया था. 20 लाख की रिश्वत के मामले में सीबीआई ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था. कई शहरों में जांच एजेंसी ने छापे मारे थे, आरोपियों के घर पर भी रेड मारी गई थी और फिर सभी की गिरफ्तारी हुई. उस छापेमारी में करीब चार करोड़ रुपये बरामद कर लिए गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें