scorecardresearch
 

दिल्लीः कारोबारी से लूट के बाद भागते रहे आरोपी, 300 CCTV फुटेज खंगाल पुलिस ने ऐसे ढूंढा

राजधानी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक कारोबारी से दिनदहाड़े लूट करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने 30 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकल भी जब्त की गई हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कारोबारी से दिनदहाड़े की थी लूट
  • 28.70 लाख लूट ले गए थे आरोपी

दिल्ली के पीतमपुररा इलाके में एक कारोबारी से दिनदहाड़े लूट करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के 30 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, चाकू, कारतूस और तमंचा भी जब्त किए गए हैं.

कराला के रहने वाले एक बड़े बिजनेसमैन प्रवीण जैन एक दिन अपने ऑफिस में राजेश और विपिन के साथ हिसाब-किताब कर रहे थे. इसी दौरान दोपहर करीब 2:30 बजे चार बदमाश उनके दफ्तर में दाखिल हुए. इन बदमाशों ने प्रवीण से चावल के सैंपल दिखाने को कहा और हाथ मे चाकू और पिस्तौल निकाल लिए. बदमाशों ने लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया और वहां से फरार हो गए.

300 CCTV फुटेज खंगाले गए

नार्थ वेस्ट दिल्ली की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि पुलिस की टीम ने इलाके के सभी CCTV फुटेज खंगाले तो पता चला कि बदमाश दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे और कुल 5 बदमाश लूटपाट में शामिल थे.

उन्होंने बताया कि बदमाश जिन-जिन रास्तों पर होकर गए थे, उन तमाम CCTV फुटेज खंगाला गया. करीब 300 से ज्यादा CCTV फुटेज को देखा गया. जांच में पता चला कि बदमाश किरारी सुलेमान नगर की तरफ से आए थे. CCTV फुटेज से पुलिस को उन दो मोटरसाइकिल के नंबर मिल गए, जिनसे बदमाश आए थे. इसके बाद पुलिस ने इन दोनों मोटरसाइकिल के मालिक विकास उर्फ विक्की और सुमित बिहारी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-- नोएडा में कार लूट, झांसी में ड्राइवर का मर्डर, ऐसे हुआ कत्ल का सनसनीखेज खुलासा

दोनों ने उगल दिए आरोपियों के नाम

विक्की और सुमित बिहारी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने दोस्तों रजत गौर, दीपक, संतोष, परवेज और समीर को अपनी मोटरसाइकिल दी थी. इसके बदले में उन्हें लूट से कुछ रकम भी दी गई. इसके बाद पुलिस ने कई ठिकानों पर छापेमारी कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली से लखनऊ, नेपाल तक भागते रहे आरोपी

पांचों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लूट के बाद उन्हें पैसे को आपस में बांटा और गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली से चले घए. सबसे पहले वो जम्मू के पटनीटॉप गए. यहां 3-4 दिन रुकने के बाद दिल्ली से होते हुए लखनऊ भाग गए और 5-6 दिन यहीं रुके. इसके बाद नेपाल चले और वहां 5-6 दिन रुके. इसके बाद पुलिस की टीम के दबोचने पर दिल्ली पहुंचे.

आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के 28.70 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. इसके अलावा एक आरोपी से 2.7 लाख रुपये भी अलग से जब्त किए गए हैं. कुल मिलाकर 30 लाख से ऊपर की रकम आरोपियों के पास से मिली है. इसके साथ ही लूट के लिए इस्तेमाल हुई दोनों मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें