scorecardresearch
 

दहेज की मांग से गुस्साई दुल्हन ने किया शादी से इनकार, दूल्हा जबरदस्ती लगाने लगा सिंदूर और...

Ranchi News: शादी से ठीक पहले दूल्हे के पिता ने दहेज की मांग की तो दुल्हन पक्ष के साथ विवाद शुरू हो गया. यह विवाद मारपीट तक पहुंच गया. जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और बारात को बिना वधु के ही वापस लौटना पड़ा.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वरमाला से पहले दूल्हे के पिता ने की दहेज की मांग
  • दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बिना वधु लौटी बारात

झारखंड के रांची में एक शादी समारोह उस वक्त रणक्षेत्र में तब्दील हो गया, जब दूल्हे के पिता ने जयमाला से ठीक पहले 5 लाख रुपयों सहित सोने की मांग कर डाली. लड़कीवालों ने जब इस पर असमर्थता जताई तो लड़केवालों ने शादी से इंकार कर दिया. इस बात से दुल्हन पक्ष को भी गुस्सा आ गया. पहले दोनों पक्षों में बहस हुई फिर नौबत मारपीट तक पहुंच गई. बाद में दुल्हन ने भी शादी से इनकार कर दिया.

बताया जा रहा है कि महावीर चौक स्थित एक बैंक्वेट हॉल में शादी का फंक्शन चल रहा था. बारात कांटाटोली घोष पाड़ा से आई हुई थी. सब कुछ अच्छे से चल रहा था. तभी वरमाला के समय दूल्हे के पिता ने दुल्हन पक्ष के सामने 5 लाख रुपये और सोने की डिमांड रख दी. जबकि तिलक के रूप में दूल्हे को पहले ही 2.51 लाख रुपये के अलावा सोने की अंगूठी, चेन, एक स्कूटी और अन्य सामान दिया जा चुका था.

दुल्हन पक्ष ने और पैसा देने में असमर्थता जताई, तो दूल्हे के पिता ने शादी करवाने से इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष को भी गुस्सा आ गया और दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई. बहस मारपीट तक पहुंच गई. बराती-घराती एक-दूसरे पर कुर्सियां और बर्तन फेंककर हमला करते रहे. इसी हंगामे के बीच दूल्हे ने जबरन दुल्हन को पकड़कर सिंदूर भी लगाने की कोशिश की. यह देख दुल्हन के परिजनों ने वहां से दुल्हन को हटाया.

दुल्हन पक्ष ने करवाई FIR दर्ज

घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीट कर रहे लोगों को रोका. तब जाकर मामला शांत हुआ. लेकिन दुल्हन ने फिर शादी करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. कई लोगों ने दोनों पक्षों में सुलह करवाने की कोशिश भी की. लेकिन विवाद नहीं सुलझा. पूरे मामले को लेकर दुल्हन पक्ष द्वारा कोतवाली थाना में FIR दर्ज करवाई गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें