scorecardresearch
 

भदोहीः बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने महिला को पकड़ा, मारपीट कर किया निर्वस्त्र

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में ग्रामीणों ने एक महिला के साथ मारपीट कर अमानवीय व्यवहार किया. ग्रामीणों ने पुरुष होने का अनुमान लगाकर महिला को निर्वस्त्र कर दिया. इस घटना का वीडियो जब वायरल हुआ तो पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी.

X
महिला के साथ ग्रामीणों ने की अभद्रता. (Photo: Video Grab)
महिला के साथ ग्रामीणों ने की अभद्रता. (Photo: Video Grab)

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने एक महिला के साथ मारपीट कर अभद्रता की. ग्रामीणों ने उसको पुरुष समझकर निर्वस्त्र तक कर दिया. इस घटना का कुछ लोगों ने वीडियो भी बना लिया. वीडियो जब सामने आया तो एसपी ने मामले को स्वयं संज्ञान में लेकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना जिले के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव की बताई जा रही है. मंगलवार को ग्रामीणों ने रात में बच्चा चोर समझकर एक महिला के साथ मारपीट की थी. वहां मौजूद एक व्यक्ति के दोपहिया वाहन पर जब महिला बैठकर वहां से ले जाने लगी तो ग्रामीणों ने उसे उतार लिया और उसके पुरुष होने का अनुमान लगाकर उसे निर्वस्त्र कर दिया. 

कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया. जब वीडियो वायरल हुआ तो संज्ञान लेते हुए एसपी ने अज्ञात व्यक्तियों पर एफआईआर का निर्देश दिया. पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि मानसिक रूप से कमजोर एक महिला का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बताया जा रहा है कि कुछ लोग उसे बच्चा चोर समझकर मारपीट और अभद्रता कर रहे थे.

एसपी बोले- मामले का संज्ञान लेकर की जा रही है कार्रवाई

एसपी ने बताया कि इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की जा रही है. महिला मानसिक रूप से कमजोर है, इसलिए वह वादी नहीं बन पा रही है. पुलिस स्वतः संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर इसमें सख्त कार्रवाई करेगी.

एसपी ने कहा कि कोई भी मामला है तो उसमें संयम का परिचय दें. हमारी पीआरवी की गाड़ियां हैं, वह 7:30 मिनट में पहुंच जा रही हैं तो पुलिस को सूचित करें और एसएचओ से लेकर एसपी तक के नंबर हैं, उस पर सूचित करें. कानून को अपने हाथ में न लें. किसी व्यक्ति की जान, सम्मान और गरिमा के साथ खिलवाड़ न करें और किसी को ठेस न पहुंचे.

रिपोर्टः महेश जायसवाल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें